शिवपाल के बाद ‘बाहुबली’ की बेटी को इस पार्टी ने दिया टिकट, जानें कहां से लड़ेंगी चुनाव

तनुश्री साल 2017 में उस समय चर्चा में आई थीं जब अमन मणि चुनाव लड़ रहे थे. अमन अपहरण के एक आरोप में जेल में बंद थे. ऐसे में तनुश्री और उनकी बहन ने पूरे चुनाव की कमान संभाली थी.

लखनऊ: बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी को दो पार्टियों ने अपना उम्मीदवार बनाया है. शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) उन्हें पहले ही महाराजगंज लोकसभा सीट अपना उम्मीदवार बना चुकी थी. इस बीच अब कांग्रेस ने भी तनुश्री को इसी सीट से टिकट दे दिया है.

कांग्रेस ने गुरुवार रात को अपने 31 प्रत्याशियों की 13वीं सूची जारी की. इसमें तनुश्री का नाम देख लोगों को आश्चर्य हुआ. इस प्रकार से तनुश्री लोकसभाव चुनाव 2019 में ऐसी इकलौती उम्मीदवार बन गई हैं, जिन्हें दो पार्टियों दलों से टिकट मिला है.


तनुश्री के पिता अमर मणि त्रिपाठी मधुमिता हत्या कांड के दोषी हैं और फिलहाल जेल में बंद है. वो निर्दलीय विधायक अमन मणि की बहन हैं. तनुश्री 2017 में उस वक्त चर्चा में आई थीं जब अमन मणि चुनाव लड़ रहे थे. अमन उस वक्त अपहरण के एक आरोप में जेल में बंद थे. ऐसे में तनुश्री और उनकी बहन ने पूरे चुनाव की कमान संभाली थी.

प्रियंका गांधी से हैं प्रभावित
तनुश्री पहले से ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से प्रभावित रही हैं. उन्होंने कई मौकों पर उनकी तारीफ भी की है.

उन्होंने कहा था, “प्रियंका का राजनीति में आना एक महिला के तौर पर अच्छी बात है. उनके लिए सम्मान है. प्रियंका का फायदा कांग्रेस को जरूर मिलेगा.”

बता दें कि तनुश्री का जन्म 11 जनवरी 1990 को गोरखपुर में हुआ था. वो लंदन से पढ़ाई करके लौटी हैं. इससे पहले तनुश्री दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा रह चुकी हैं.