आंध्र प्रदेश की दो सीटों और चांदनी चौक के इस बूथ पर होगा दोबारा मतदान

चुनाव आयोग ने चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र के 32 नंबर मतदान केंद्र पर दोबारा मतदान कराने का फैसला किया है.

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश के चंद्रगिरी विधानसभा सीट और चित्तूर संसदीय सीट पर हुए मतदान को रद्द कर दिया है. इन सीटों पर पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को मतदान हुआ था. आयोग ने चंद्रगिरी और चित्तूर में दोबारा मतदान कराने का फैसला लिया है. इन सीटों पर 19 मई को लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के तहत मतदान कराया जाएगा.

वाईएसआर कांग्रेस के विधायक और प्रत्याशी सी बी रेड्डी ने इसी महीने चुनाव आयोग में इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें कहा गया था कि एक समुदाय विशेष से संबंध रखने वाले मतदाताओं को 11 अप्रैल को हुए मतदान के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करने दिया गया. आयोग ने अपनी जांच में शिकायत को सही पाने पर दोबारा मतदान करना का फैसला लिया है.

चांदनी चौक में भी दोबारा मतदान
वहीं, चुनाव आयोग ने चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र के 32 नंबर मतदान केंद्र पर दोबारा मतदान कराने का फैसला किया है. इस क्षेत्र में आगामी 19 मई को दोबारा चुनाव होंगे. दरअसल, इस मतदान केंद्र पर मॉक पोल के बाद वैल्यू को नल (0) नहीं किया गया था. शाम को स्क्रूटनी के वक्त इस बारे में पता चलने पर दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को इसकी जानकारी दी गई थी.

आयोग के मुताबिक, बूथ नम्बर 32 पर 19 मई की सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. इस पोलिंग स्टेशन पर 387 पुरुष और 268 महिला वोटर सहित 655 वोटर पंजीकृत हैं. 12 मई को हुए मतदान में यहां 200 पुरुष और 132 महिलाओं ने वोट किया था. कुल मतदान 50.69% हुआ था.

Read Also: अमेठी में नमाज पढ़ती हैं तो MP में मंदिर जाती हैं प्रियंका: स्मृति ईरानी का हमला