दूरबीन से EVMs की चौकीदारी कर रहे सपा-बसपा कार्यकर्ता, स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के बाहर बनाया ठिकाना

इतना ही नहीं कुछ समर्थकों को स्टॉन्ग रूम के बाहर के सीसीटीवी फीड की निगरानी के लिए बिठाया गया है.
Sp Bsp Evm Chowkidars, दूरबीन से EVMs की चौकीदारी कर रहे सपा-बसपा कार्यकर्ता, स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के बाहर बनाया ठिकाना

मेरठ: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों से आती ईवीएम धांधली की खबरों के बीच यूपी महागठबंधन के कार्यकर्ता और समर्थकों ने ईवीएम ‘चौकीदारों की सेना’ बना रखी है, जो कि राज्य में मौजूद स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर 24 घंटे नजर रखे हुए हैं.

ऐसा ही एक कैंप मेरठ में हैं, जहां पर दो टेंट लगाए गए हैं और आठ घंटे की तीन शिफ्ट में समाजवादी पार्टी (एसपी), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) महागठबंधन के समर्थक पहरेदारी के लिए बैठे हुए हैं.

हम बात कर रहे हैं मेरठ के प्रतापुर इलाके स्थित कटाई मिल की, जहां पर एक पहरेदार को हाथ में दूरबीन से निगरानी करते हुए देखा गया. टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, मेरठ बीएसपी जिलाध्यक्ष सुभाष प्रधान ने कहा, “हमने मतदान के खत्म होने के बाद 11 अप्रैल से यहां कैंप लगा रखा है और तभी से यहां की निगरानी पर हैं.”

इसके बाद उन्होंने कहा, “मुख्य समूह में तीनों दलों के 18 महागठबंधन समर्थक शामिल हैं. इन्हें पास इशू किए गए हैं, जिससे कि ये ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के पास बैरिकेड्स तक जा सकें.”

इतना ही नहीं कुछ समर्थकों को स्टॉन्ग रूम के बाहर के सीसीटीवी फीड की निगरानी के लिए बिठाया गया है. इसके अलावा पार्टी के समर्थक स्ट्रॉन्ग रूम के परिसर में होने वाली आवाजाही की निगरानी के लिए दूरबीन का इस्तेमाल कर रहे हैं और कुछ भी संदिग्ध गतिविधि दिखाई देती है तो उसकी सूचना वे अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को देते हैं और फिर स्थानीय चुनाव अधिकारियों को दी जाती है.

ये टेंट स्ट्रॉन्ग रूम से 200 मीटर की दूरी पर लगाए गए हैं. इसपर समाजवादी पार्टी समर्थक शेरा जाट ने कहा कि, “दूरबीन से हमें परिसर की गतिविधियों पर नजर रखने में मदद मिलती है और रात में भी निगरानी में ये सहायक है.”

 

ये भी पढ़ें-     लापरवाही में मॉक पोल के साथ जुड़े असल वोट, पता चला तो डिलीट कर दिया गया EVMs का डेटा

मध्य प्रदेश में अंताक्षरी खेलकर हो रही है ईवीएम की पहरेदारी, देखें वीडियो

Related Posts