आजम खान-जया प्रदा में है कांटे की टक्कर, जानिए क्या कहते हैं Exit Poll

टीवी9-सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में एनडीए को इस बार बड़ा झटका लगने जा रहा है. महागठबंधन अच्छा प्रदर्शन करता दिख रहा है.
Exit Poll, आजम खान-जया प्रदा में है कांटे की टक्कर, जानिए क्या कहते हैं Exit Poll

नई दिल्ली: उत्तर प्रेदश में लोकसभा की 80 सीटें हैं. कहा जाता है कि दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर गुजरता है. यूपी में कई ऐसी सीटें हैं जिन पर इस बार काफी दिलचस्प मुकाबला हो रहा है. इनमें से ही एक रामपुर लोकसभा सीट है. रामपुर में महागठबंधन के उम्मीदवार आजम खान का मुकाबला बीजेपी की जया प्रदा से है.

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे 23 मई को आने हैं. इससे पहले एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए जा चुके हैं. एग्जिट पोल में कहा जा रहा है कि रामपुर का मुकाबला काफी कड़ा होने वाला है. हालांकि, नतीजे आजम खान के पक्ष में जाते दिख रहे हैं. न्यूज18-इप्सॉस के एग्जिट पोल के मुताबिक जया आजम का कड़ी टक्कर दे रही हैं.

आजम की जया पर आपत्तिजनक टिप्पणी
आजम खान ने चुनाव प्रचार के दौरान जया प्रदा को लेकर काफी आपत्तिजनक बयान दिया था. आजम के इस बयान की काफी निंदा हुई थी. राष्ट्रीय महिला आयोग ने समाजावादी पार्टी के नेता को नोटिस भेजकर उनसे जवाब मांगा था.

टीवी9-सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में एनडीए को इस बार बड़ा झटका लगने जा रहा है. एनडीए को यूपी में 80 में से केवल 38 सीटों पर ही जीत मिलने की संभावना है. वहीं, राज्य में सपा-बसपा-आरएलडी महागठबंधन बढ़िया प्रदर्शन करता दिख रहा है. महागठबंधन के खाते में 40 सीटें आ रही हैं.

2014 में ये रहा रिजल्ट
2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 80 में से 71 सीटों पर जीत हासिल की थी. बीजेपी की सहयोगी अपना दल के खाते में 2 सीटें आई थीं. समाजवादी पार्टी (सपा) को महज 5 सीटें ही मिली थीं. बीएसपी और आरएलडी का अपना खाता भी नहीं खोल पाई थीं.

भाजपा ने 2014 लोकसभा चुनाव में नेपाल सिंह को प्रत्याशी बनाया था. समाजवादी पार्टी ने नसीर अहमद खान को टिकट दिया था. मोदी लहर के बीच नेपाल सिंह महज कुछ हजार वोटों से ही जीत पाए थे. बहुजन समाज पार्टी के अकबर हुसैन भी मैदान में थे.

ये भी पढ़ें-

बाबुल सुप्रियो का चौंकाने वाला ट्वीट, लिखा- “आएगा तो राहुल गांधी ही”

फिर मोदी सरकार बनाने वाले Exit Poll पर बोले वेंकैया नायडू- ये एग्जैक्ट नहीं

“एग्जिट पोल के सर्वे और गुप्त रोग के विज्ञापन चिपकाने वालों को आज तक किसी ने नहीं देखा”

Related Posts