‘स्मार्ट’ बनकर विरोधियों को दिन में तारे दिखाएगी बीजेपी!

Share this on WhatsAppनई दिल्ली आम चुनावों में फतह हासिल करने के लिए नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी इस बार कुछ स्मार्ट बनकर विरोधियों को सबक सिखाएगी. चुनावी कैंपेन को लेकर बाकी पार्टियों की तुलना में बीजेपी एक कदम आगे ही नजर आ रही है. रिपोर्टों के मुताबिक भाजपा 9 लाख 27 […]

नई दिल्ली
आम चुनावों में फतह हासिल करने के लिए नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी इस बार कुछ स्मार्ट बनकर विरोधियों को सबक सिखाएगी. चुनावी कैंपेन को लेकर बाकी पार्टियों की तुलना में बीजेपी एक कदम आगे ही नजर आ रही है.

रिपोर्टों के मुताबिक भाजपा 9 लाख 27 हजार 533 स्मार्टफोन बांटने का मन बना रही है. ये स्मार्टफोन जनता को नहीं बल्कि अपने कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे. बीजेपी सेल फोन प्रमुखों की एक टीम बनाने में जुट गयी है. इन सभी सेल फोन प्रमुखों को पार्टी की ओर से एक-एक स्मार्टफोन दिया जाएगा, जो कि हर एक पोलिंग बूथ पर तैनात रहेंगे. ये सेल फोन प्रमुख वीडियो, ऑडियो, टेक्स्ट, ग्राफिक्स और कार्टून के जरिए पार्टी का प्रचार-प्रसार करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भाजपा के इस बूथ एक्शन प्लान को खुद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने तैयार किया है. इसके लिए राज्य ईकाइयों से हर पोलिंग बूथ के स्तर पर स्मार्टफोन यूज करने वाले मतदाताओं की लिस्ट मांगी गई है. बताया जा रहा है कि फिलहाल पार्टी के कार्यकर्ता इस लिस्ट को तैयार करने में लगे हुए हैं. लिस्ट बन जाने के बाद इस प्लान पर आगे काम बढ़ाया जाएगा. इसके साथ ही पार्टी के नामचीन नेताओं द्वारा प्रत्येक पोलिंग बूथ के लिए सेल फोन प्रमुख चुनने का काम भी चल रहा है.

20 करोड़ वॉट्सऐप यूजर्स पर नज़र
सूत्रों के मुताबिक प्रत्येक सेल फोन प्रमुख को हर पोलिंग बूथ पर तीन वॉट्सऐप ग्रुप बनाने होंगे. साथ ही प्रत्येक ग्रुप में अधिकतम 256 लोगों को जोड़ना होगा. हालांकि जिस पोलिंग बूथ्स पर 256 से कम स्मार्टफोन यूज करने वाले मतदाता होंगे वहां इसकी संख्या कम हो सकती है. आंकड़ों पर नजर डालें तो भारत में करीब 114 करोड़ मोबाइल कनेक्शन हैं. इनमें से 20 करोड़ वॉट्सऐप यूजर्स हैं. इसे देखते हुए भाजपा के इस कदम को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *