वोटिंग खत्म होते ही बदले BJD के बोल, NDA को समर्थन के दिए संकेत

बीजेडी के प्रवक्ता ने कहा कि उनकी पार्टी उस दल को समर्थन देगी जिसकी केंद्र सरकार में आने की संभावना ज्यादा हैं और जो ओडिशी के मुद्दों को तवज्जो दे और वैध मांगों को पूरा करे.

नई दिल्ली: एक तरफ जहां चुनाव खत्म होते ही तमाम विपक्षी दल चुनाव गठबंधन की तैयारी में बैठकें कर रहे हैं. वहीं बीजू जनता दल (बीजेडी) ने अपने पत्ते खोल दिए हैं. बीजेडी के नेता और पार्टी प्रवक्ता अमर पटनायक ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में आगे की स्थिति साफ की है.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी उस दल को समर्थन देगी जिसकी केंद्र सरकार में आने की संभावना ज्यादा हैं और जो ओडिशी के मुद्दों को तवज्जो दे और वैध मांगों को पूरा करे. अमर पटनायक के बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि 23 मई को चुनावी नतीजे आने के बाद बीजेडी, बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए को समर्थन दे सकती है.

इन कयासों पर मुहर तो तब ही लग गई थी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोनी तूफान से निपटने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की तारीफ की थी. मालूम हो कि ओडिशा में बीजेडी के लिए बीजेपी राज्य में एक बड़ी चुनौती है. ऐसे में अपनी धुर विरोधी के साथ उसका गठबंधन राज्य में उसको नुकसान पहुंचा सकता है.

ये भी पढ़ें: “एग्जिट पोल के सर्वे और गुप्त रोग के विज्ञापन चिपकाने वालों को आज तक किसी ने नहीं देखा”