उन्नाव से जीते साक्षी महाराज, 3 लाख से अधिक वोटों से गठबंधन प्रत्याशी को हराया

साक्षी महाराज ने मीडिया से बातचीत में कहा, "उन्नाव जनपद के देवतुल्य कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं."

नई दिल्ली: बीजेपी प्रत्याशी साक्षी महाराज उत्तर प्रदेश की उन्नाव लोकसभा सीट से जीत गए हैं. साक्षी महाराज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा-बसपा गठबंधन के अरुण शंकर शुक्ला अन्ना को 3 लाख से अधिक वोटों से हराया है. कांग्रेस की अन्नू टंडन तीसरे स्थान पर रही हैं.

साक्षी महाराज ने मीडिया से बातचीत में कहा, “उन्नाव जनपद के देवतुल्य कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अपने प्रत्याशी के सम्मान में जनाधार दिया है. इसकी पूरे देश में गूंज पहुंची है. उन्नाव में काफी बड़ी जीत मिलने वाली है.”

पूर्ण बहुमत की ओर BJP
लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना जारी है. रुझानों में भाजपा पूर्ण बहुमत हासिल करते हुए दिख रही है. कुल 542 सीटों में से भाजपा+ 347 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस+ सिर्फ 72 सीटों पर आगे है. 123 सीटें अन्य के खाते में जाते दिख रही हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भाजपा के उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने अपनी सीटों पर बड़ी बढ़त बनाई हुई है. रुझानों के अनुसार, वाराणसी से चुनाव लड़ रहे मोदी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के अजय राय से 2,63,583 मतों से आगे चल रहे हैं. अजय राय को अब तक 49,529 वोट मिले हैं.

गिरिराज भी जीत की ओर
गुजरात में गांधीनगर सीट से, शाह कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सी.जे. चावड़ा से 3,29,756 मतों से आगे चल रहे हैं. चावड़ा को अब तक 1,53,699 वोट मिले हैं. वहीं, बिहार के बेगुसराय से चुनाव लड़ रहे जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार भाजपा के गिरिराज सिंह से 1,71,703 मतों से पीछे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

Lok Sabha Election Results 2019: देश में नरेंद्र मोदी की ‘सुनामी’, 345+ सीटों पर आगे चल रहा NDA

रुझानों में BJP की भारी बढ़त के बाद पीएम मोदी की मां ने ऐसे किया जनता का आभार, देखिए VIDEO

मुंबई नॉर्थ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला ने ईवीएम को ठहराया गलत