साध्वी प्रज्ञा को दिग्विजय के खिलाफ उतारने के पीछे क्या है बीजेपी की रणनीति, अमित शाह ने बताई वजह

साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से बीजेपी का प्रत्याशी बनाए जाने के पीछे की वजह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर बताई.

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भोपाल से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा(Sadhvi Pragya) को मैदान में उतारा है. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह(Amit Shah) ने ट्वीट कर साध्वी प्रज्ञा(Sadhvi Pragya) को भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने के पीछे की वजह बताते हुए कहा, “बीजेपी ने तय किया है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भगवा आतंकवाद शब्द के जन्मदाता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारेगी.”

अमित शाह ने ट्वीट कर बताया कि, “राहुल गांधी और कांग्रेस देश को सुरक्षित नहीं कर सकते वो तो बस हिंदू आतंकवाद और भगवा आतंकवाद बोलकर पूरी दुनिया में हिंदू धर्म को बदनाम कर सकते हैं. भाजपा ने तय किया है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भगवा आतंकवाद शब्द के जन्मदाता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारेगी.”

मंगलवार को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता लेने वाली साध्वी प्रज्ञा को पार्टी ने भोपाल से प्रत्याशी बनाया है. हालांकि साध्वी प्रज्ञा के कई दिन से भोपाल से चुनाव लड़ने की चर्चा थी. बुधवार को उन्होंने भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर पहुंचकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की, जिसके बाद यह तय माना जा रहा था कि वो ही बीजेपी की उम्मीदवार होंगी.