‘बीजेपी-कांग्रेस के बीच थीम सॉन्ग वार, अब होगा न्याय Vs फिर एक बार मोदी सरकार’

अरूण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर थीम सॉन्ग रिलीज किया. उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया. ये थीम सॉन्ग की चार अलग-अलग थीम होंगी. वहीं कांग्रेस ने भी अपने थीम सॉन्ग में सुधार कर दोबारा से लॉन्च किया है.
थीम सॉन्ग, ‘बीजेपी-कांग्रेस के बीच थीम सॉन्ग वार, अब होगा न्याय Vs फिर एक बार मोदी सरकार’

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का थीम सॉन्ग लॉन्च किया. इस दौरान जेटली ने कांग्रेस सरकार के घोषणा पत्र को भी खूब कोसा. अरुण जेटली ने बताया कि पहला थीम- काम करने वाली सरकार, दूसरी थीम- इमानदार सरकार, तीसरी थीम- बड़े फैसले लेने वाली सरकार होगी, चौथी थीम- फिर एक बार मोदी सरकार, टेलिविजन प्रचार में सरकार की उपलब्धियां, बड़े फैसले, महिला सुरक्षा, शौचालय, किसानों के लिए किए गए काम को हाईलाईट किया जाएगा. बीजेपी के थीम सॉन्ग में एक वीडियो भी लांच किया.

थीम सॉन्ग, ‘बीजेपी-कांग्रेस के बीच थीम सॉन्ग वार, अब होगा न्याय Vs फिर एक बार मोदी सरकार’

थीम लॉन्च के मौके पर जेटली ने विपक्ष को घेरा
1- 1952 चुनाव का मैनिफेस्टो जोकि 1951 में आया उसके बाद 2004 और 2009 तक गरीबी हटाओ ही रहा.
2- कांग्रेस के सलाहकार कह रहे हैं कि और टैक्स लगाओ, हम टैक्स छूट ढाई लाख से पांच तक ले आए, जीएसटी घटाया, ओर‌ओपी लाए.
3- हमारे पोर्टल भी आम आदमी के लिए किए गए काम के बारे में कैंपेन में बताएंगे.
4- हमारे कैंपेन में तुलना भी होगी कि आपको कैसी सरकार चाहिए, हमने पांच साल में कोई टैक्स नहीं लगाया सिर्फ कम ही किया.
5- कल ही एक पार्टी ने कहा कि हम बढ़ी हुई संपत्ति पर दो फीसदी टैक्स लगाएंगे, बहुजन समाजवादी पार्टी का तो ये नारा है कि केन्द्र में मजबूत नहीं मजबूर सरकार होनी चाहिए.
6- सॉन्ग में काले धन और परिवारवाद पर हमला करते हुए फिर एक बार मोदी सरकार बनाने की बात की गई है.
7- भाजपा ने टीवी पर दिखाए जाने वाले विज्ञापनों को भी जारी किया, विज्ञान में आतंकवाद पर कार्रवाई कर आगे भी मोदी सरकार बनाने के लिए कहा गया है.
8- दूसरा विज्ञापन शौचालय और विकास की बात है.

थीम सॉन्ग, ‘बीजेपी-कांग्रेस के बीच थीम सॉन्ग वार, अब होगा न्याय Vs फिर एक बार मोदी सरकार’

कांग्रेस का थीम सॉन्ग
कांग्रेस ने न्याय योजना को ही अपना नारा बना लिया होगा. कांग्रेस ने चुनाव के लिए नारा दिया था ‘अब होगा न्याय’. कांग्रेस के प्रचार अभियान का थीम गीत जावेद अख्तर ने लिखा है, वीडियो निखिल आडवाणी ने फिल्माई है. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार ये गीत पार्टी की ‘न्याय’ योजना को दर्शाने के लिए बनाया गया है.

चुनाव आयोग ने इस गाने के एक अंतरे को खासा आपत्तिजनक पाया, जिसके बाद उसमें बदलाव के लिए कहा गया. कांग्रेस ने चुनाव आयोग द्वारा जताई गई आपत्ति के अनुसार सुधार कर उसे दोबारा एमसीएमसी के पास भेजा. उसके बाद आयोग ने इस चुनाव अभियान प्रचार गीत को हरी झंडी दे दी है. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से पीएम मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए इस गाने में मोदी सरकार के कार्यकाल और सरकार की नीतियों पर टिप्पणी की गई थीं.

Related Posts