उर्मिला बोलीं- ‘दुनिया में हिंदू धर्म सबसे ज्यादा हिंसक’, BJP नेता ने दर्ज कराई FIR

शनिवार को नखुआ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. उनका कहना है कि उर्मिला ने हिंदू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है.

मुंबई: हाल ही में बॉलीवुड के बहुचर्चित चेहरे उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस का हाथ थामा है. कांग्रेस ने उन्हें महाराष्ट्र की नॉर्थ ईस्ट सीट से लोकसभा चुनाव में उतारा है. उर्मिला की काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है, इसलिए इसका फायदा कांग्रेस को यहां से मिल सकता है. चुनाव प्रचार के लिए उर्मिला अलग-अलग तरीके भी अपना रही हैं. वहीं अब राजनेता बनने के बाद के बाद वे केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर निशाना न साधें, ऐसा तो हो ही नहीं सकता.

एक इंटरव्यू के दौरान उर्मिला ने मोदी सरकार पर हमला बोलने के चक्कर में इतनी बड़ी बात कह दी कि अब उन्हें लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उर्मिला ने कहा, “धर्म जो अपनी धार्मिक सहिष्णुता के लिए जाना जाता है, वह मोदी सरकार में सबसे अधिक हिंसक हो गया है. दुख की बात यह है कि धर्म के नाम पर भयानक जघन्य कामों की सराहना की गई है.”

वहीं उर्मिला के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आक्रोशित हो गई है. बीजेपी प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने एक्ट्रेस से राजनेता बनी उर्मिला मातोंडकर के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज कराया है. उनका कहना है कि उर्मिला  ने हिंदू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है. शनिवार को नखुआ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

नखुआ ने अपनी शिकायत में लिखा, “मैं 5 अप्रैल को शाम 8 बजे टीवी देख रहा था. मैंने देखा कि जानीमानी बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने बहुत ही गलत बयान दिया है. उर्मिला ने अपने बयान में कहा है कि हिंदू धर्म दुनिया का सबसे हिंसक धर्म है.”

इसके साथ ही नखुआ ने इस शिकायत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एक पत्रकार का नाम भी दर्ज कराया है. सुरेश नखुआ ने शिकायत की कॉपी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, “हिंदू धर्म को दुनिया का सबसे हिंसक धर्म बताने के लिए उर्मिला मातोंडकर, राहुल गांधी और राजदीप सरदेसाई के खिलाफ सेक्शन 295ए और अन्य संबंधित धाराओं के तहत शिकायत दर्ज कराई गई है.”