दिग्विजय को जिताने वाले ढोंगी बाबा को जो समाधि दिलाएगा, उसे दूंगा 5 लाख रुपए: ज्ञानदेव आहूजा

निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी बैराग्या नंद महाराज ने साढ़े 5 क्विंटल मिर्च का यज्ञ किया था और कहा था कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वह यज्ञ कुंड में जीवित समाधि ले लेंगे.

भोपाल: लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की सबसे चर्चित सीट भोपाल पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के हार जाने पर समाधि लेने का प्रण लेने वाले बैराग्य नन्द गिरी महाराज चुनाव बाद सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं. बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा ने तो बैराग्य नंद महाराज को ढूंढ कर लाने वाले और समाधि दिलाने वाले को इनाम देने तक का ऐलान कर दिया है.

ज्ञानदेव आहूजा ने कहा, “भोपाल से दिग्विजय सिंह के हार जाने पर समाधी लेने का प्रण लेने वाले बैराग्य नन्द गिरी महाराज को जो व्यक्ति ढूंढकर लाएगा और उनको समाधी दिलाएगा उसे मैं 5 लाख रुपए इनाम दूंगा.” मालूम हो कि बैराग्य नंद ने चुनावों के पहले टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत में दिग्विजय के हार जाने पर समाधि लेने का दावा किया था.

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की जीत के लिए पंचायती निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी बैराग्या नंद महाराज ने साढ़े 5 क्विंटल मिर्च का यज्ञ किया था और कहा था कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वह यज्ञ कुंड में जीवित समाधि ले लेंगे. अब दिग्विजय सिंह तो जीते नहीं. भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने उन्हें 364822 वोटों से हरा दिया.

बाबा के इस दावे के बाद उनको ढोंगी बताते हुए ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि ऐसा व्यक्ति दिग्विजय सिंह जिसने हिंदुओं को आतंकवादी बताया उसके लिए यज्ञ करने वाला साधू कैसे हो सकता है. उन्होंने कहा कि ऐसे कई ढोंगी, साधू का रूप लिए घूम रहे हैं. साथ ही उन्होंने चुनौती देते हुए सवाल भी किया कि क्या अब वह ढोंगी बाबा समाधी लेंगे. ज्ञानदेव आहूजा ने उन्हें ढूंढ कर लाने वाले और समाधी दिलाने वाले को वो पांच लाख रुपए देंगे.

ये भी पढ़ें: टीवी9 भारतवर्ष पर कसम खा फंस गए बाबा, फोन कर पूछ रहे लोग- कब लेंगे समाधि?