कांग्रेस के जमाने में चलते थे 3D,19 साल में नरेंद्र मोदी पर नहीं लगा एक भी दाग: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में सालों तक हुड्डा-चौटाला, चौटाला-हुड्डा यही चला. इन दो परिवारों ने गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार से हरियाणा को त्रस्त करने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को हरियाणा के सोनीपत में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस के जमाने में 3D चलते थे. एक दामाद का D, दूसरा दरबारी का D और तीसरा डीलर का D.

अमित शाह ने कहा, “मैं कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि आपके विदेश में फ्लैट होने के प्रमाण मिले हैं, विदेशी कंपनियों का डायरेक्टर होना का प्रमाण मिला है, विदेशी बैंकों में आपके अकाउंट भी मिले हैं.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “हरियाणा में सालों तक हुड्डा-चौटाला, चौटाला-हुड्डा यही चला. इन दो परिवारों ने गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार से हरियाणा को त्रस्त करने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी. हमने मनोहर लाल खट्टर जी के रूप में एक ऐसा नेता दिया कि आज हरियाणा में न तो गुंडागर्दी है और न ही भ्रष्टाचार है.”

उन्होंने कहा कि 8 करोड़ गरीब के घरों में शौचालय देकर गरीब महिलाओं-बेटियों को सम्मान से जीने का अधिकार मोदी सरकार ने दिया है. 2.5 करोड़ लोगों को घर, बिजली और 50 करोड़ गरीबों को आयुष्मान योजना का फायदा देकर उनको सारे स्वास्थ्य के खर्चों से मुक्त किया है.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “मोदी को क्या मिला है? 14 साल तक मुख्यमंत्री और 5 साल प्रधानमंत्री रहने पर भी उन पर एक भी दाग नहीं मिला. हरियाणा सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है कि हरियाणा देश का सबसे पहला केरोसीन मुक्त राज्य बना है. यहां पर एक भी घर ऐसा नहीं है जहां गैस सिलेंडर न हो.”

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और सिफारिश के बगैर सरकारी नौकरी कैसे मिलती है, ये हरियाणा को मनोहर लाल खट्टर की सरकार आने के बाद पता चला. वरना यहां तो बड़े-बड़े भूपति भी नौकरी दिलाने के केस में जेल काट रहे हैं.

Read Also: मुझ पर हमले के पीछे BJP, AAP को खत्म करने की हो रही साजिश: अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि 13वें वित्त आयोग में कांग्रेस सरकार ने हरियाणा को 22 हजार 914 करोड़ रुपये दिया था. मोदी सरकार ने पांच साल में हरियाणा के विकास के लिए 1 लाख 17 हजार 28 करोड़ रुपया दिया.

अमित शाह ने कहा, “हरियाणा का लिंगानुपात बहुत बिगड़ा हुआ था. मोदी जी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं की शुरुआत की. मैं हरियाणा की माताओं और भाइयों को धन्यवाद करना चाहता हूं कि 3 साल में ही यहां लिंगानुपात 950 से बढ़ाकर देश में उदाहरण देने का काम किया है.”

उन्होंने कहा कि ‘उमर अब्दुल्ला का कहना है कि कश्मीर में दूसरा प्रधानमंत्री होना चाहिए. राहुल बाबा कान खोल के सुन लो जब तक भाजपा के कार्यकर्ताओं के शरीर में जान है तब तक कश्मीर को भारत से कोई अलग नहीं कर सकता है.’

अमित शाह की पानीपत रैली

अमित शाह ने हरियाणा के पानीपत में भी आज ही एक चुनावी रैली में हिस्सा लिया. उन्होंने कहा, “आज ये मेरी 288 वीं लोकसभा है जहां मैं आया हूं, मैं देश में चारो दिशाओं में घूमता हुआ आज करनाल-पानीपत की भूमि आया हूं और चारों तरफ एक ही नारा सुनाई पड़ता है- मोदी, मोदी, मोदी. ये महज एक चुनावी नारा नहीं बल्कि देश की 125 करोड़ जनता का नरेंद्र मोदी जी को आशीर्वाद है.”

अमित शाह ने कहा, “ये महज एक चुनावी नारा नहीं बल्कि देश की 125 करोड़ जनता का नरेंद्र मोदी जी को आशीर्वाद है. मोदी जी ने गरीबी देखी है और उसकी पीड़ा क्या होती है वो उन्होंने झेला है. एक चाय बेचने वाले से देश का प्रधानमंत्री बनने तक का सफर मोदी जी ने तय किया है.”

उन्होंने कहा कि 5 साल के अंदर मोदी जी ने 7 करोड़ गरीब माताओं के घर में गैस कनेक्शन देने का काम किया है. 8 करोड़ घरों में शौचालय बनवाकर गरीब माताओं और बेटियों को सम्मान से जीने का अधिकार मोदी सरकार ने दिया है. 50 करोड़ गरीब लोगों को आयुष्मान भारत योजना का फायदा पहुंचाने का काम भाजपा की मोदी सरकार ने किया है.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “करतारपुर साहिब कॉरिडोर की नीव रखने का काम हो या करनाल की बेटी कल्पना चावला के नाम से अस्पताल बनाने का काम मोदी सरकार ने किया है. दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय बनाने का काम हो या कुरुक्षेत्र की भूमि पर ज्ञानानन्द जी की महत्वपूर्ण भूमिका के साथ गीता महोत्सव मनाने का काम, ये सब मोदी सरकार ने किया है.”

उन्होंने कहा कि देश में पहली बार पंचायत के अंदर पढ़ी लिखी बहनें और भाई हो, इसकी शुरुआत यहां की भाजपा सरकार ने की है. हरियाणा में 42% माताएं बहनें पंचायतों में प्रतिनिधि बनकर सेवा करने का काम कर रही हैं.

Read Also: हिंदुत्व का अपमान करने वालों के खिलाफ लड़ रही हूं, EXCLUSIVE बातचीत में बोलीं प्रज्ञा