अब राजनीति की पारी खेलेंगे गौतम गंभीर, BJP ने पूर्वी दिल्ली से बनाया प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को दिल्ली में दो प्रत्याशियों की घोषणा की है.

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा में कल तीसरे चरण का मतदान होना है. वहीं दिल्ली में BJP ने दो उम्मीदवारों की घोषणा की है. जिसमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली से मैदान में उतारा है. नई दिल्ली से  मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी को एक बार फिर से प्रत्याशी बनाया है.

इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद गौतम गंभीर ने 22 मार्च को ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हुए हैं.

कयास लगाए जा रहे थे पार्टी उन्हें दिल्ली से ही चुनाव लड़ा सकती है. बीजेपी ने सांसद महेश गिरी का टिकट काटकर गौतम गंभीर को चुना है. पूर्वी दिल्ली सीट पर गौतम गंभीर का मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेन से होगा.

अब साफ है कि क्रिकेट के मैदान पर चौके-छक्के लगाने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर अब राजनीति की पिच पर अपनी नई पारी शुरू करेंगे.  2019 लोकसभा चुनाव के तहत 12 मई को दिल्ली में मतदान होना है.

इन सबके बीच बीजेपी ने अभी उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. इस सीट से उदित राज बीजेपी के मौजूदा सांसद हैं. वहीं, अपना टिकट कटने की आशंकाओं के बीच उत्तर पश्चिम दिल्ली सुरक्षित लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद उदित राज ने ट्वीट कर लिखा कि उन्हें भरोसा है कि बीजेपी देश में दलितों के साथ विश्वासघात नहीं करेगी. बीजेपी ने दिल्ली की 7 में से 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें- टिकट के लिए बेचैन उदित राज ने पीएम मोदी-अमित शाह का नाम लिखकर कही ये बात

Related Posts