महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताने वाले बीजेपी नेता को पार्टी ने किया निलंबित

सौमित्र पर कार्रवाई ऐसे समय पर हुई है जब विपक्षी दल प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रहा है.

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी के एक और नेता अनिल सौमित्र ने भी महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया. बीजेपी प्रवक्ता सौमित्र के बयान पर कार्रवाई करते हुए पार्टी ने उन्हें बीजेपी से निलंबित भी कर दिया है. दरअसल उन्होंने शुक्रवार को एक विवादित बयान देते हुए उन्हें पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताया था.

मध्य प्रदेश बीजेपी के समन्वयक सोमित्र ने गुरुवार को महात्मा गांधी को लेकर एक फेसबुक पोस्ट भी किया था जिसमें उन्होंने लिखा, “राष्ट्रपिता थे, लेकिन पाकिस्तान राष्ट्र के. भारत राष्ट्र में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए। कुछ लायक, तो कुछ नालायक.”

उनकी इस पोस्ट के बाद बीजेपी ने उनकी पार्टी की स्थाई सदस्यता निलंबित कर दी और उन्हें सात दिन के अंदर जवाब देने को भी कहा. सौमित्र मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया संपर्क विभाग के प्रमुख भी हैं. गांधी पर उनके विवादित बयान के चलते मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रमुख राकेश सिंह ने जांच के आदेश दिए और सात दिन के भीतर जवाब देने के लिए भी कहा है.

सौमित्र पर कार्रवाई ऐसे समय पर हुई है जब विपक्षी दल प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी प्रज्ञा ने हाल ही में नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. उनके इस बयान की आलोचना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की.

ये भी पढ़ें: गोडसे को देशभक्त बताने वाली प्रज्ञा ठाकुर को मन से माफ नहीं कर पाएंगे तो क्या सज़ा मिलेगी?

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- ‘आप सभी का धन्यवाद करने आया हूं’