सनी देओल के हलफनामे में कई चौंकाने वाली बातें, 50 करोड़ का कर्ज, असली नाम भी बताया

सनी देओल पंजाब के गुरुदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इस लोकसभा सीट से अभिनेता विनोद खन्ना भाजपा से सांसद रह चुके हैं.

चंडीगढ़: बॉलीवुड अभिनेता और पंजाब की गुरुदासपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार सनी देओल ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. सनी देओल के हलफनामे से कई चौंकाने वाली जानकारी मिली. हलफनामे में सनी देओल पर 50 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज है, जबकि उनका असली नाम अजय सिंह देओल है.

चुनाव आयोग (ईसी) के समक्ष नामांकन-पत्र के साथ दिए हलफनामे में सनी ने बताया कि वह लगभग 87.18 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं. सनी के हलफनामे से पता चलता है कि साल 2017-18 में उनकी कुल आय 63.82 लाख रुपए थी, जबकि वर्ष 2016-17 में 96.29 लाख रुपए और उससे पहले साल 2015-16 में यह आंकड़ा 2.25 करोड़ रुपए था. देओल ने कुल संपत्ति 87.18 करोड़ रुपए बताई है.

हलफनामे के अनुसार, उनकी कुल चल और अचल संपत्ति क्रमश: 60.46 करोड़ रुपए और 21 करोड़ रुपए है. देओल ने पेशा फिल्म उद्योग में अभिनेता, निर्देशक और निर्माता बताया है.

उन्होंने 26 लाख रुपए कैश और पत्नी के पास 16 लाख रुपए कैश की जानकारी दी. वहीं, चल संपत्ति में देओल ने क्रमश: 9.36 लाख रुपए और 1.43 करोड़ रुपए की जानकारी दी.
देओल ने आगे हलफनामे में 1.69 करोड़ के वाहन की घोषणा की. हालांकि, इस बाबत विस्तृत जानकारी नहीं दी. पत्नी के पास मौजूद 1.56 करोड़ रुपए के सोने के गहने की घोषणा भी की, जबकि उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसा कोई निजी आभूषण नहीं है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही अभिनेता सनी देओल ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) जॉइन की थी. उन्होंने दिल्ली के भाजपा कार्यालय में केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन और पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी का हाथ थामा था.

सनी देओल पंजाब के गुरुदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इस लोकसभा सीट से अभिनेता विनोद खन्ना भाजपा से सांसद रह चुके हैं. अब सनी देओल का इस सीट से लड़ना पक्का हुआ है. सनी देओल के अलावा भारतीय जनता पार्टी की तरफ से चंडीगढ़ सीट से किरण खेर और पंजाब की होशियारपुर सीट से सोम प्रकाश की उम्मीदवारी तय की गई है.