बॉक्सर विजेंदर सिंह ने की चुनावी राजनीति में एंट्री, कांग्रेस के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

हाल ही में बॉक्सर विजेंदर सिंह ने डीएसपी पद से इस्तीफा दिया था. ऐसे में उनके दिल्ली की दक्षिण सीट के चुनाव लड़ने के संभावनाएं भी बढ़ गई थीं.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत दिल्ली की सात सीटों पर 12 मई को मतदान होना है. कांग्रेस पार्टी इन सात में से छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस ने साउथ दिल्ली की वीआइपी सीट से बॉक्सर विजेंदर सिंह को मैदान में उतारा है.

हाल ही में बॉक्सर विजेंदर सिंह ने डीएसपी पद से इस्तीफा दिया था. ऐसे में उनके दिल्ली की दक्षिण सीट के चुनाव लड़ने के संभावनाएं भी बढ़ गई थीं. विजेंदर सिंह ने कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ने के सवाल पर पहले ही खुलासा करते हुए कहा था कि ये मामला अभी अंडर प्रोसेस है.

इसके बाद मंगलवार को विजेंदर सिंह ने ट्वीट के जरिए लोकसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी की जानकारी दी है.

कांग्रेस पार्टी पहले से ही दक्षिण दिल्ली की सीट के लिए सुशील कुमार और विजेंदर सिंह दोनों के नाम पर विचार कर रही थी. चूंकि ये दोनों सेलिब्रिटी हैं इसलिए इनकी फैन फॉलोविंग भी अच्छी खासी है. इसी बात को मद्देनजर रख कांग्रेस ने उम्मीदवार के तौर पर ओलिंपियन्स को चुनने का मन बनाया है.

जाहिर है कि विजेंदर सिंह हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं और बतौर मुक्‍केबाज उन्होंने बॉक्‍स‍िंग में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का परचम लहराया है. ओलिंपिक में पदक जीत चुके विजेंदर को पद्म श्री और राजीव गांधी जैसे बड़े पुरस्कारों से भी नवाजा गया है.