अमित शाह के खिलाफ FIR, रोडशो के दौरान विद्यासागर कॉलेज में तोड़फोड़ का आरोप

कलकत्ता विश्वविद्यालय के अलावा विद्यासागर कॉलेज के पास BJP और TMC कार्यकर्ताओं में झड़प हुई.
, अमित शाह के खिलाफ FIR, रोडशो के दौरान विद्यासागर कॉलेज में तोड़फोड़ का आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोडशो के दौरान हुई हिंसा को लेकर भाजपा अध्‍यक्ष के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. विद्यासागर कॉलेज के छात्रों ने एमहर्स्ट स्‍ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कराई है. शाह ने बाद में तृणमूल पर अपनी रैली में ईंट व पत्थर फेंकने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा. “मेरी रैली के दौरान दो जगहों पर अशांति पैदा की गई. तृणमूल के समर्थकों ने हिंसा भड़काने का प्रयास किया और हम पर ईंट व पत्थर फेंके.”

अपने खिलाफ FIR पर शाह ने कहा, “मुझ पर एफआईआर दर्ज की गई है। ममता दीदी आपकी एफआईआर से हम भाजपा वाले नहीं डरते. हमारे 60 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जान आपके गुंडों ने ले ली है फिर भी हमने अपना अभियान नहीं रोका है. अगर आप ये संदेश देना चाहती हैं कि मुझ पर एफआईआर करके भाजपा के कार्यकर्ता डर जाएंगे, मैं आपको सुनिश्चित करता हूं कि भाजपा का कार्यकर्ता और वहां की जनता सातवें चरण में और भी ज्यादा आक्रोश के साथ आपके खिलाफ मतदान करने जा रहे हैं.”

टीएमसीपी कार्यकर्ता कलकत्ता विश्वविद्यालय के गेट पर काले झंडों के साथ जमा थे. जैसे ही रोडशो वहां से गुजरा. उन्होंने अमित शाह के खिलाफ नारे लगाए और काले झंडे दिखाए. आरोप है कि उन्होंने रोडशो पर ईंट व पत्थर फेंके. भाजपा समर्थकों ने भी कथित रूप से विश्वविद्यालय छात्रों पर ईंटें फेंकी.

कलकत्ता विश्वविद्यालय के अलावा विद्यासागर कॉलेज के पास भी झड़प हुई. कॉलेज के पास तीन दोपहिया वाहनों को फूंक दिया गया. आरोप है कि भाजपा समर्थकों ने कॉलेज के रिसेप्शन काउंटर को तोड़ दिया और कॉलेज के छात्रों पर ईंट. पत्थर और कांच की बोतलें फेंकीं.

चुनाव आयोग से मिलेगी TMC

शाह के रोड शो के बाद कॉलेज में हुई गुंडागर्दी और बंगाली दार्शनिक ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ने के मामले में तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा. ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट किया, “तृणमूल संसदीय दल, जिसमें सांसद डेरेक ओ ब्रायन, मनीष गुप्ता, नदीमुल हक शामिल हैं, कोलकाता में शाह के रोड शो के बाद बंगाल की धरोहर पर हुए हमले के मामले में 15 मई को चुनाव आयोग से मिलना चाहता है. भाजपा के बाहरी गुंडों ने आगजनी की और विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी.”

इससे पहले, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमले की निंदा की थी और कहा था कि जांच कराई जाएगी. बनर्जी ने कॉलेज का दौरा करने के बाद कहा, “यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और पूरे कॉलेज में तोड़फोड़ की गई. ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी गई. मैंने कोलकाता में कभी भी ऐसी राजनीतिक हिंसा नहीं देखी.”

ये भी पढ़ें

BJP ने बाहर के लोगों को बुलाकर हिंसा फैलाई, मोदी-शाह गुंडे हैं- ममता बनर्जी

अमित शाह क्या भगवान हैं जो उनके खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं कर सकता: CM ममता बनर्जी

Related Posts