मध्य प्रदेश में अंताक्षरी खेलकर हो रही है ईवीएम की पहरेदारी, देखें वीडियो

भोपाल में इन कार्यकर्ताओं ने एक मिसाल पेश की है, कि भले ही राजनीतिक पार्टियों के बीच कितने भी मतभेद क्यों न हो, लेकिन इन लोगों के बीच मनभेद की कोई जगह नहीं है.
Lok Sabha Election 2019 Result, मध्य प्रदेश में अंताक्षरी खेलकर हो रही है ईवीएम की पहरेदारी, देखें वीडियो

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे 23 मई यानि कल घोषित कर दिए जाएंगे, लेकिन कई राजनीतिक दल ईवीएम की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित नजर आ रहे हैं. ये राजनीतिक दल ईवीएम की सुरक्षा को लेकर इतने चिंतित हैं कि इनके कार्यकर्ता कई जगहों पर ईवीएम स्टॉन्ग रूम के बाहर डेरा डाले बैठे हुए हैं.

सबसे पहले बात करते हैं मध्य प्रदेश की जहां भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ईवीएस की सुरक्षा का निरीक्षण करने के लिए स्ट्रॉन्ग रूम जा पहुंचे, तो वहीं दूसरी ओर भोपाल में ही स्टॉन्ग रूम की सुरक्षा के लिए उसके बाहर बैठे कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में अंताक्षरी खेलते हुए नजर आए.

इस बारे में जब एक कांग्रेस कार्यकर्ता से पूछा गया तो उन्होंने कहा, “13 तारीख से भारतीय जनता पार्टी (बीजीपे) के मित्र और हम 24 घंटे शिफ्ट वाइज़ निगरानी कर रहे हैं. बीजेपी चौकीदारी कर रही है और हम निगरानी कर रहे हैं. हम लोगों के बीच मतभेद हो सकते हैं, लेकिन मनभेद नहीं हैं और हम साथ में खाते-पीते हैं और भोपाल की गंगा-जमुना तहजीब बरकरार रख हुए हैं.”

वहीं इस पर बीजेपी के कार्यकर्ता ने कहा, “जी, हां हम चौकीदारी कर रहे हैं और हम अपने कांग्रेस मित्रों के साथ 13 तारीख से यहां बैठकर ईवीएम की सुरक्षा कर रहे हैं.” भोपाल में इन कार्यकर्ताओं ने एक मिसाल पेश की है, कि भले ही राजनीतिक पार्टियों के बीच कितने भी मतभेद क्यों न हो, लेकिन इन लोगों के बीच मनभेद की कोई जगह नहीं है.

इसी तरह देशभर में राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता ईवीएम की सुरक्षा के लिए स्ट्रान्ग रूम के बाहर डटे हुए हैं. ऐसी ही तस्वीरें आगरा, चंड़ीगढ़, मेरठ, गाजीपुर, लखनऊ और देश के अन्य शहरों से सामने आई हैं.

ये भी पढ़ें-   EVM मसले पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी हुए चिंतित, कहा- EC पर है सुरक्षा की जिम्मेदारी

EVM, VVPAT के मसले पर विपक्षी दलों की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- मोदी है तो रिजल्ट लूट भी मुमकिन

Related Posts