कांग्रेस आज देश में वोटकटुआ पार्टी बनकर रह गई है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि नामदारों का मिशन सिर्फ मोदी को हराना है लेकिन मोदी का मिशन भारत को जिताने का है.

सोलन: लोकसभा चुनाव के छह चरण हो चुके हैं अब आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है. इसी के चलते प्रधानमंत्री सोलन में प्रचार के लिए पहुंचे. इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी वाले ऐसा खड्डा करके गए थे जिसको भरने का मैंने प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि चुनौती को भी चुनौती देने का जो जज्बा हिमाचल के कोने-कोने में पाया जाता है वही कोशिश मुझे भी विरासत में मिली है.

उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्ष में विकास दर आगे बढ़ी है और महंगाई दर पहले की तुलना में आधी हुई है. प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा, “कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों ने अपने दस साल के राज में, हर बड़े फैसले को टाला और जो फैसले लिए भी, वो इस तरह लिए कि देश को नुकसान उठाना पड़ गया.”

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि नामदारों का मिशन सिर्फ मोदी को हराना है लेकिन मोदी का मिशन भारत को जिताने का है. वो मोदी को हराने में लगे हैं. मोदी देश को जिताने में लगा है. उन्होंने आगे कहा कि जो खुद जमानत पर हैं वो अपके इस सेवक को अपनी डिक्शनरी से नई-नई गालियां दे रहे हैं. इनकी गालियों से ये चौकीदार डिगने वाला नहीं है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की स्थिति आज देश में वोटकटुआ पार्टी की हो गई है. इसका एक ही कारण है, इनका अहंकार. इनको लगता है कि नामदार जो कहे वो ही सही है. उन्होंने 1984 के सिख दंगों का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये अपने पूर्वजों के नाम पर वोट मांगते हैं. पर पूर्वजों पर जब सवाल पूछे जाते हैं तो कहते हैं- “हुआ तो हुआ.”

ये भी पढ़ें: पिता विलासराव के बचाव में उतरे रितेश देशमुख, कुछ इस अंदाज में दिया पीयूष गोयल को जवाब