पीएम मोदी की हिटलर से तुलना करना कांग्रेस को पड़ा भारी, यूजर बोला- फोटोशॉप है आंटी, डिलीट करो

दिव्या स्पंदना ने ट्विटर में एक फोटो शेयर की है. जिसमें पीएम मोदी की तुलना तानाशाह हिटलर से की जा रही है.

नई दिल्ली: सत्ता पाने के लिए नेताओं से जो बन पड़ रहा वो कर रहे हैं. नेताओं को इतना भी सोचने का समय नहीं है कि क्या गलत है और क्या सही. लेकिन कभी-कभी उनकी करनी से ही उनको भारी नुकसान हो जाता है. कांग्रेस पार्टी की आईटी हेड दिव्या स्पंदना एक ट्वीट कर बुरी फंस गई हैं. उन्होंने किया तो पार्टी के भले के लिए लेकिन उनका ये दांव उल्टा ही पड़ गया.

दिव्या स्पंदना ने ट्विटर में एक फोटो शेयर की है. जिसमें पीएम मोदी की तुलना तानाशाह हिटलर से की जा रही है. हो सकता है कांग्रेस की आईटी हेड के लिए ये फोटो नई हो लेकिन इससे पहले भी सोशल मीडिया में ये तस्वीर काफी ज्यादा वायरल हो चुकी है.

अब आपको बताते हैं कि असली और नकली फोटो में फर्क क्या है. कांग्रेस की दिव्या ने जो फोटो ट्वीट की है उसमें पीएम मोदी एक बच्चे के कान पकड़े हुए और दूसरी ओर एडोल्फ हिटलर एक बच्ची के कान पकड़े हुए हैं.

जबकि हकीकत इससे बिल्कुल अलग है. इस तस्वीर में एडोल्फ हिटलर की फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है. जो ओरिजिनल फोटो है, उसमें हिटलर बच्ची के साथ खड़े जरूर हैं लेकिन उन्होंने कान नहीं पकड़े हैं. इस फोटो को फोटोशॉप की मदद से हिटलर के हाथों बच्ची के कान पकड़वा दिया गया और फिर पीएम मोदी की असली फोटो के बगल में सेट कर के दोनों की तुलना कर दी गई.


दिव्या स्पंदना के ट्विटर पर इस तस्वीर के शेयर करने के बाद ये काफी शेयर हो गई. लेकिन दिव्या स्पंदना से भी ज्यादा एक्टिव लोगों ने ये पूरा माजरा समझ लिया और उनकी ये चोरी पकड़ी गई.

यूजर्स ने बाकायदा असली और नकली तस्वीर भेज कर दिव्या को आईना दिखा दिया. यूजर्स ने दिव्या के ट्वीट पर असली फोटो शेयर करते हुए उन्हें भ्रामक चीजें शेयर ना करने की भी सलाह दे डाली.

दरअसल, पीएम मोदी को जितना कठोर शासक माना जाता है उतने ही वो नरम भी हैं. पीएम मोदी के सामने जब बच्चे होते हैं तो वो अपने आपको रोक नहीं पाते. बच्‍चों के कान खींचकर दुलार करने के पीएम के इस अनोखे अंदाज से दुनि‍या उस दि‍न रूबरू हुई जब पीएम अपने जापान दौरे के दौरान 31 अगस्‍त 2014 को एक नाइजीरि‍यन बच्‍चे का कान खींचा था. ये फोटो तब पूरी दुनि‍या में जमकर वायरल हुई थी. कांग्रेस मोदी को इसी फोटो को हिटलर के साथ शेयर कर रही है.