मुस्लिमों को लेकर सिद्धू के बयान पर सख्त हुआ EC, मांगी सीडी

बिहार के बलरामपुर में एक रैली दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने मुस्लिम समुदाय से वोट जुटाने के लिए अटपटी बातें कही हैं.
congress leader navjot singh sidhu vote appeals to muslim voters in bihar for lok sabha elections, मुस्लिमों को लेकर सिद्धू के बयान पर सख्त हुआ EC, मांगी सीडी


नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए नेता कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. हाल ये है कि जनता का वोट जुटाने के लिए कुछ नेता कुछ भी बयानबाजी कर रहे हैं. मेनका गांधी के बाद कांग्रेस प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू अपने एक बयान के चलते विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. सिद्धू ने बिहार के कटिहार में अपनी बात रखते हुए मुस्लिम समुदाय से एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी के लिए वोट करने की मांग की है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कटिहार लोकसभा की बलरामपुर विधानसभा के बारसोई प्रखंड के उच्च विद्यालय ढ़ठ्ठा के मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये ऐसी लोकसभा है जहां पर अल्पसंख्यक भी बहुसंख्यक है, ऐसे में अगर आप सब एकजुटता दिखाएंगे तो तारिक अनवर को कोई नहीं हरा सकता.

रैली के दौरान सिद्धू ने कहा, “यहां लोगों को जातपात के आधार पर बांटने की राजनीति हो रही है, मैं अपने मुस्लिम भाइयों से बस एक ही बात कहने आया हूं कि ये क्षेत्र ऐसा है जहां आप अल्पसंख्यक होते हुए भी बहुसंख्यक हो. यहां पर आपकी गिनती 62 फीसदी है और बीजेपी के चालाक लोग आपको तोड़ने की कोशिश करेंगे, आप एकजुट होकर रहे तो दुनिया की कोई भी ताकत कांग्रेस को हरा नहीं सकेगी.” अपने इस बयान के अलावा सिद्धू ने इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजीपी पर तंज कसते हुए मोदी को फेंकू कहा.

बता दें कि नवजोत सिंह से पकले मेनका गांधी और मायावती ने भी ऐसी ही बयानबाजी की जिसकी वजह चुनाव आयोग ने दोनों पर प्रचार-प्रसार के लिए कुछ घंटों की पाबंदी लगा दी थी. बावजूद इसके सिद्धू का ये बयान सामने आया है.

सही मायनों में आचार संहिता लागू होने पर कोई भी पार्टी या उसके प्रत्याशी धर्म के नाम पर वोट नहीं मांग सकते हैं और ना ही किसी समूह में लोगों से वोट डालने की मांग कर सकते हैं.

चुनाव आयोग हुआ सख्त

सिद्धू के इस बयान पर चुनाव आयोग ने कटिहार जिला निर्वाचन पदाधिकारी से बयान की सीडी मांगी है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा था, इस चुनाव आयोग तेजी से प्रतिक्रिया दी है.

congress leader navjot singh sidhu vote appeals to muslim voters in bihar for lok sabha elections, मुस्लिमों को लेकर सिद्धू के बयान पर सख्त हुआ EC, मांगी सीडी

नवजोत सिंह के की इस बयानबाजी पर भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि सिद्धू ने बहुत ही गलत बयान दिया है, उन्हें ये नहीं कहना चाहिए था. मैं चुनाव आयोग से अपील करूंगा कि जैसे दूसरे नेताओं पर गलत तरीके से प्रचार करने पर एक्शन लिया गया है, वैसे ही सिद्धू की इस हरकत पर उन्हें भी चुनाव प्रचार से वंचित किया जाना चाहिए. इसके पहले नवजोत जिस तरह से पकिस्तान जाकर वहां के सेना प्रमुख के गले मिले और पुलवामा हमले के बाद जैसी बयानबाजी की है, ये बहुत ही शर्मनाक है.

ये भी पढ़ें – नवजोत सिंह सिद्धू पर सुशील मोदी का पलटवार, बोले इन्हें भी करो बैन

Related Posts