मोदी सरकार पर भड़कीं सोनिया गांधी, देशभक्ति और देशभक्त पर दिया बड़ा बयान

सोनिया गांधी ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि वर्तमान सरकार असहमति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है.

सोनिया गांधी, मोदी सरकार पर भड़कीं सोनिया गांधी, देशभक्ति और देशभक्त पर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सोनिया गांधी ने कहा कि लोगों को देशभक्ति की एक नयी परिभाषा सिखायी जा रही है जबकि विविधता स्वीकार नहीं करने वालों को देशभक्त कहा जा रहा है.

सोनिया गांधी ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि वर्तमान सरकार असहमति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि जब अपनी आस्था पर कायम रहने वालों पर हमले होते हैं तो ये सरकार मुंह मोड़ लेती है. सोनिया गांधी ने कहा, ‘‘आज हमें देशभक्ति की एक नयी परिभाषा सिखायी जा रही है जबकि विविधता स्वीकार नहीं करने वालों को देशभक्त कहा जा रहा है”.

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि देश की आत्मा को सुनियोजित साजिश के जरिये कुचला जा रहा है जो कि चिंता की बात है. गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार देश में कानून का शासन कायम करने के अपने कर्तव्य पालन को तैयार नहीं है.

गांधी ने कांग्रेस के चुनावी वादे पर कहा कि यदि पार्टी सत्ता में आयी तो उनके क्रियान्वयन की निगरानी के लिए एक व्यवस्था विकसित की जाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘हमने जो वादे किये हैं उन्हें लेकर मुझे कोई संदेह नहीं है. हमारी सरकार बनने के बाद उनके क्रियान्वयन की निगरानी के लिए एक व्यवस्था बनायी जाएगी”.

Related Posts