कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे को मिला टिकट

कांग्रेस इससे पहले नौ उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. इस तरह राज्य की 29 संसदीय सीटों में से कांग्रेस ने अब तक 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है.

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को मध्य प्रदेश में अपनी दूसरी सूची जारी की, जिसमें 12 उम्मीदवारों के नाम हैं. छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव को खंडवा से और वरिष्ठ नेता विवेक तन्खा को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

कांग्रेस ने जो सूची जारी की है उसके मुताबिक, सागर से प्रभु सिंह ठाकुर, दमोह से प्रताप सिंह लोधी, सतना से राजा राम त्रिपाठी, रीवा से सिद्धार्थ तिवारी, सीधी से अजय सिंह, जबलपुर से विवेक तन्खा, मंडला से कमल मरावी, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, देवास से प्रहलाद टिपानिया, उज्जैन से बाबूलाल मालवीय, खरगोन से डॉ. गोविंद मुजाल्दा और खंडवा से पूर्व मंत्री अरुण यादव को उम्मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस इससे पहले नौ उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. इस तरह राज्य की 29 संसदीय सीटों में से कांग्रेस ने अब तक 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ दो सीटों पर जीत मिली थी. इस बार वापसी की कोशिश कर रही कांग्रेस अपने दिग्गज नेताओं के साथ मैदान में उतर रही है. इसी क्रम में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी भोपाल सीट से चुनाव मैदान में उतरे हैं.