कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट, एथलीट कृष्णा पुनिया समेत इन उम्मीदवारों को उतारा चुनावी रण में

बीजिंग और लंदन ऑलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली कृष्णा पुनिया अब राजस्थान की जयपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस की ओर से चुनावी लड़ेंगी.

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने सोमवार देर रात जो लिस्ट जारी की उसमें छह उम्मीदवार राजस्थान, दो महाराष्ट्र और एक गुजरात से है.

कांग्रेस की इस लिस्ट में एथलीट कृष्णा पुनिया का भी नाम है. बीजिंग और लंदन ऑलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पुनिया राजस्थान की जयपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस की ओर से चुनावी ताल ठोकेंगी. वहीं पार्टी ने वरिष्ठ नेता मोहन जोशी को महाराष्ट्र की पुणे सीट से उम्मीदवार बनाया है.

इनके अलावा पार्टी ने ए.जे पटेल को गुजरात की मेहसाणा, उल्हास पाटिल को रावेर (महाराष्ट्र), भरतराम मेघवाल को गंगानगर (राजस्थान), रिज्जू झुनझुनवाला को अजमेर (राजस्थान), देवकीनंदन गुर्जर को राजसमंद (राजस्थान), रामपाल शर्मा को भीलवाड़ा (राजस्थान) और प्रमोद शर्मा को झालावाड़-बारां (राजस्थान) से उम्मीदवार बनाया है.

मालूम हो कि लोकसभा चुनावों में अब दो सप्ताह से भी कम समय बचा है. सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान 11 अप्रैल को होगा. वहीं 19 मई को आखिरी चरण के वोट डाले जाएंगे. मतदान के नतीजे 23 मई को आएंगे.