एक महीने तक टीवी डिबेट से दूरी बनाएं नेता, कांग्रेस का फरमान

कांग्रेस के इस कदम को उनके रीस्ट्रक्चर प्लान का हिस्सा माना जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस अब एक नई टीम के साथ सामने आने वाली है.
Congress, एक महीने तक टीवी डिबेट से दूरी बनाएं नेता, कांग्रेस का फरमान

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रवक्ता अगले एक महीने तक किसी भी टीवी डिबेट शो में हिस्सा नहीं लेंगे. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने मीडिया चैनल्स और संपादकों से कांग्रेस प्रवक्ताओं को डिबेट शो में न बुलाने की अपील की है.

सुरजेवाला ने लिखा, “कांग्रेस ने फैसला किया है कि वह अपने प्रवक्ताओं को एक महीने तक किसी भी टीवी डिबेटे में नहीं भेजेगी. सभी मीडिया चैनल्स और एडिटर्स से निवेदन है कि वे कांग्रेस के किसी भी नेता को उनके शो में शामिल न करें.”


जिसके बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने इस फ़ैसले के समर्थन में ट्वीट कर ख़ुशी ज़ाहिर की है. उन्होंने कहा, ‘यह बेहतरीन फ़ैसला है. जब ज़्यादातर टीवी एंकर्स बीजेपी के प्रवक्ता बन गए हैं और टीवी डिबेट्स एकतरफ़ा होने लगे हैं, तब इनका बहिष्कार करना सही है। यह फ़ैसला एक महीने के लिए हमेशा के लिए होना चाहिए. प्रवक्ता बयान दें,इंटरव्यू दें और प्रेस कांन्फ्रेंस करें.

मालूम हो कि इससे पहले अन्य राजनीतिक पार्टीयां भी इस पर फैसला ले चुकी हैं कि वो अगले एक महीने तक किसी भी टीवी पैनल डिबेट शो में अपने नेताओं को नहीं भेजेंगी. समाजवादी पार्टी भी उनमें शामिल है जिन्होंने टीवी डिबेट से दूरी बनाने का फैसला किया है. 

कांग्रेस का चल रहा रीस्ट्रक्चर प्लान
कांग्रेस के इस कदम को उनके रीस्ट्रक्चर प्लान का हिस्सा माना जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस अब एक नई टीम के साथ सामने आने वाली है. और इस कार्य को एक महीने के अंदर ही कर लिया जाएगा.

बता दें कि हाल ही सम्मन्न हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार झेलनी पड़ी है. इसके बाद से ही राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं. सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई नेता उन्हें ऐसा न करने की सलाह दे रहे हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही इस पर कोई फैसला हो सकता है.

ये भी पढ़ें-

Related Posts