‘टैक्सी तो आपने बनाया भारतीय वायु सेना के विमानों को,’ कांग्रेस का पीएम मोदी पर पलटवार

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी ने जनवरी 2019 तक प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत के बाद से पीएम मोदी की 240 गैर-आधिकारिक घरेलू यात्राओं के लिए भारतीय वायु सेना को 1.4 करोड़ दिए.

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के उस आरोप पर कड़ा विरोध जताया है, जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने नौसेना के विमानवाहक पोत आईएनएस विराट को पारिवारिक छुट्टी पर जाने के लिए एक व्यक्तिगत टैक्सी के रूप में इस्तेमाल किया था.

इसी के साथ कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने चुनाव के दौरान यात्राओं के लिए महज 744 रुपये का भुगतान करते हुए अपनी टैक्सी के रूप में वायु सेना के जेट विमानों का उपयोग किया है. कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री अपने पापों से डरे हुए हैं और दूसरों पर उंगली उठा रहे हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, “आपने भारतीय वायु सेना के जेट विमानों को अपनी टैक्सी बना लिया है. आपने चुनावी यात्राओं के लिए भारतीय वायुसेना के जेट विमानों का उपयोग करने के लिए महज 744 रुपये का भुगतान किया है.

आरटीआई पर आधारित मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जनवरी 2019 तक प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत के बाद से पीएम मोदी की 240 गैर-आधिकारिक घरेलू यात्राओं के लिए भारतीय वायु सेना को 1.4 करोड़ दिए.

उन्होंने कहा कि कुछ मामलों में, भुगतान की राशि काफी कम लग रही थी. उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि 15 जनवरी, 2019 को पीएम मोदी ने यात्रा के लिए 744 रुपये का भुगतान किया. कल दिल्ली में एक रैली में, पीएम मोदी ने कहा था कि राजीव गांधी और उनके परिवार ने छुट्टी पर जाने के लिए विमान वाहक पोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल किया था.

ये भी पढ़ें: राजीव गांधी ने नहीं किया छुट्टियां बिताने के लिए INS विराट का इस्तेमाल- पूर्व रियर एडमिरल का दावा