बेगूसराय की बड़ी लड़ाई में कन्‍हैया का साथ देने गुजरात से आए ये विधायक

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया. बेगूसराय सीट पर सीपीआई के कन्हैया के सामने भाजपा के गिरिराज सिंह और आरजेडी के तनवीर हसन से है.

पटना. बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने आज मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन से पहले कन्हैया ने शहर में रोड शो निकाला. रोड शो में बड़ी संख्या में कन्हैया के समर्थक पहुंचे. साथ ही कन्हैया का साथ देने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु(JNU) से उनके साथी भी बेगूसराय पहुंचे. शेहला रशीद और जिग्नेश मेवाणी ने कन्हैया के रोड शो में हिस्सा लिया.

बता दें कि, बेगूसराय से भारतीय जनता पार्टी ने गिरिराज सिंह को एनडीए का उम्मीदवार बनाया है. वहीं राष्ट्रीय जनता दल के तनवीर हसन महागठबंधन के उमीदवार हैं. 29 अप्रैल को चौथे चरण में यहां पर मतदान होना है. बेगूसराय वामपंथ का गढ़ माना जाता है. लेकिन, ये सीट भाजपा के भोला सिंह के नाम थी. जिनका निधन हो गया. इसके बाद भाजपा ने टिकट दिया नवादा से मौजूदा सांसद गिरिराज सिंह को.

कन्हैया के नामांकन में ये लोग पहुंचे

कन्हैया का समर्थन करने के लिए गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी पहुंचे. इनके अलावा जेएनयू छात्रसंघ में कन्हैया की सहयोगी रहीं शेहला राशिद, रामा नागा, गुरमेहर और जेेएनयू छात्र नजीब की मां भी पहुंचीं. इन सभी ने कन्हैया के रोड शो में हिस्सा लिया. कन्हैया कुमार ने नामांकन की शुरुआत जीरो माइल में राष्ट्रकवि दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करकर किया. इसके बाद भारी संख्या में समर्थकों के साथ वह जुलूस लेकर बेगूसराय के लिए रवाना हुए. जिला मुख्यालय पहुंचकर उन्होंने नामांकन दर किया. कन्हैया ने ट्वीट कर साथियों को शक्रिया किया. कन्हैया ने लिखा, “अम्मा फ़ातिमा नफ़ीस, जिग्नेश, शेहला, गुरमेहर समेत उन तमाम साथियों का शुक्रिया जो संविधान और लोकतंत्र को बचाने के संघर्ष को मज़बूत करने के लिए बेगूसराय आए हैं. जहां देखो वहां हमारे साथी लाल झंडों के साथ नज़र आ रहे हैं. एकजुटता का ऐसा भव्य नज़ारा सबमें जोश भर रहा है.”

Kanhaiya kumar, बेगूसराय की बड़ी लड़ाई में कन्‍हैया का साथ देने गुजरात से आए ये विधायक
कन्हैया ने ट्विटर पर लिखा, राष्ट्रकवि दिनकर की धरती नफ़रत फैलाकर सियासत करने वालों को कभी पनपने नहीं देगी.

TV9 के संवाददाता रूपेश कुमार ने कन्हैया कुमार और उनका साथ देने आए शेहला रशीद और जिग्नेश मेवाणी से भी बात की. जिग्नेश ने कहा कि “बेगूसराय की जनता का हाथ कन्हैया के सिर पर है और अब इसको कोई हिला नहीं सकता.” वहीं कन्हैया ने सभी लोगों को समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. ये पूछे जाने पर कि खुद को लड़ाई में कहां देख रहे हैं, कन्हैया ने कहा ये तो जनता बताएगी. इसके बाद TV9 के संवाददाता ने शेहला रशीद से बात की. शेहला ने कहा, “आप आज जो युवाओं में उत्साह देख रहे हैं, उससे आप जान सकते हैं कि लोगों को नए लीडर की कितनी जरुरत है.”

Kanhaiya kumar, बेगूसराय की बड़ी लड़ाई में कन्‍हैया का साथ देने गुजरात से आए ये विधायक
कन्हैया के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी.

कन्हैया की मजबूती देखते हुए यही लग रहा है कि बेगूसराय में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. इस लोकसभा क्षेत्र में 19 प्रतिशत आबादी भूमिहार है. कन्हैया और गिरिराज इसी जाति से आते हैं. मुस्लिम मतदाता भी इस बार कन्हैया और तनवीर हसन के बीच बटते दिख रहे हैं. ऐसे में मुकाबला रोमांचक होने वाला है.