कौन कहता है हिंदू हिंसक नहीं हो सकते? सीताराम येचुरी ने किया सवाल

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने अपनी बात को मजबूती देने के लिए रामायण और महाभारत में हुए युद्ध का हवाला भी दिया है.
सीताराम येचुरी, कौन कहता है हिंदू हिंसक नहीं हो सकते? सीताराम येचुरी ने किया सवाल

नई दिल्ली. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी के एक बयान से विवाद खड़ा हो गया है, जिसमे उन्होंने कहा है कि कौन कहता है कि हिंदू हिंसक नहीं होते हैं. उन्होंने अपनी बात को मजबूती देने के लिए रामायण और महाभारत में हुए युद्ध का हवाला भी दिया है.

माकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा, “रामायण और महाभारत भी हिंसा और लड़ाई के उदाहरणों से भरे हुए हैं. एक प्रचारक होने के नाते, आप महाकाव्यों का वर्णन करते हैं लेकिन फिर भी दावा करते हैं कि हिंदू हिंसक नहीं हो सकते? यह कहने के पीछे क्या तर्क है कि एक धर्म है जो हिंसा में संलग्न है और हम हिंदू हिंसा नहीं करते.”

चुनावी माहौल में हर बयान का मकसद वोट हासिल करने का ही होता है. ऐसे में येचुरी के इस विवादित बयान को लेकर विपक्ष चुनाव आयोग से शिकायत भी कर सकता है और उनपर कार्रवाई भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: ‘भाजपा नेता हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं’, ट्वीट पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ केस दर्ज

ये भी पढ़ें: कुंभ की भगदड़ और नेहरू: मोदी ने जो कहा 1954 में जो हुआ, उसकी पूरी सच्चाई

लोकसभा चुनाव 2019 का ये कोई पहला विवादित बयान नहीं है. इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भोपाल लोकसभा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर, यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर विवादित बयान देने को लेकर चुनाव आयोग कार्रवाई कर चुका है.

देश की सभी लोकसभा सीटों के मतदान सात चरण में रखे गए हैं. पहला मतदान 11 अप्रैल और आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है. चार चरणों का मतदान हो चुका है. पांचवें चरण का मतदान 6 मई को होना है. 23 मई को मतों की गिनती होनी है.

Related Posts