‘भाजपा नेता हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं’, ट्वीट पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ केस दर्ज

शिकायतकर्ता ने अदालत से आईपीसी और सूचना प्रौद्योगिकी एक्‍ट के तहत समन जारी करने की मांग की है.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्‍यक्ष अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है. बीजेपी के पूर्वांचल मोर्चा की लीगल सेल के संयोजक राजेश कुमार ने यह मुकदमा किया है. केजरीवाल पर आरोप है कि वह बीजेपी नेताओं के खिलाफ ‘आपत्तिजनक/मानहानि करने वाली’ पोस्‍ट्स को ट्वीट करते हैं.

एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्‍ट्रेट समर विशाल के सामने शिकायत की गई है. मामले में 16 मई को सुनवाई होगी. कुमार ने अदालत को बताया कि वह केजरीवाल द्वारा एक ट्वीट देखकर हैरान रह गए थे जिसमें लिखा था कि बीजेपी नेता देशभर में घूमकर हिंदू लड़कियों का बलात्‍कार करते रहते हैं.

कुमार ने अदालत से कहा, केजरीवाल ने 30 सितंबर 2018 को जो ट्वीट किया था, उससे उन्‍हें बहुत दुख पहुंचा है. केजरीवाल ने लिखा था, “…भाजपा के नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं..” उन्‍होंने कहा कि वह उसी वक्‍त शिकायत दर्ज कराना चाहते थे पर सोचा कि कोई उनके ट्वीट को गंभीरता से नहीं लेगा. शिकायतकर्ता ने कहा कि ट्वीट के आधार पर कई मौकों पर लोगों ने मुलाकातों में उन्‍हें शर्मिंदा किया है.”

सोसाइटी की महिला ने मारा ताना

शिकायतकर्ता ने कहा है कि हनुमान जयंती के दिन, उनकी सोसाइटी में एक महिला ने यह जानकर कि वह भाजपा नेता हैं, केजरीवाल के ट्वीट का हवाला देते हुए उनपर ताना मारा. कुमार ने कहा, “सिस्‍टम में इतने ऊंचे पद पर बैठे कजरीवाल ने कई ऐसे गैर-जिम्‍मेदार और मानहानि करने वाले ट्वीट किए हैं जिससे शिकायतकर्ता को बार-बार शर्मिंदा होना पड़ा है.”

ये भी पढ़ें

गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को दिया डिबेट का चैलेंज लेकिन रखी ये शर्त

अरविंद केजरीवाल की पत्नी के पास हैं दो वोटर आईडी, BJP नेता ने की याचिका दाखिल