दिल्ली लोकसभा Result 2019: बीजेपी ने फिर किया क्लीन स्वीप

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उत्तरपूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को 3,66,102 वोटों से पराजित कर दिया.
loksabha election 2019, दिल्ली लोकसभा Result 2019: बीजेपी ने फिर किया क्लीन स्वीप

नई दिल्ली: दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक बार फिर से क्लीन स्वीप किया है. बीजेपी के उम्मीदवार दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर विजयी हुए. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का एक भी उम्मीदवार जीत नहीं पाया है. कांग्रेस और आप की ये हार उनके लिए एक बड़ा झटका मानी जा रही है.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उत्तरपूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को 3,66,102 वोटों से पराजित कर दिया. तिवारी को 7,87,799 (53.9 फीसदी) वोट, जबकि दीक्षित को 4,21,697 (28.85 फीसदी) वोट मिले. आम आदमी पार्टी (आप) के दिलीप पांडेय 1,90,856 (13.06 फीसदी) वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. बसपा के राजवीर सिंह 37,831 वोटों के साथ (2.59 फीसदी) चौथे स्थान पर रहे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को जीत की बधाई दे दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं इस ऐतिहासिक जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं और दिल्ली की जनता की भलाई के लिए मिलकर काम करने को तत्पर हूं.” वहीं बीजेपी की जीत से उत्साहित पार्टी नेता विजय गोयल ने कहा, “जो चला वह मोदी जी का जादू था, उन्होंने जो विकास किया उसका जादू, लोगों ने उन पर भरोसा किया. युवा ने उनका साथ दिया.”

PartyLeadingWon
BJP07
INC00
AAP00
SeatPartyCandidateResult
चांदनी चौकबीजेपी
कांग्रेस
आप
हर्षवर्धन
जेपी अग्रवाल
पंकज गुप्ता
हर्षवर्धन जीते
ईस्ट दिल्ली बीजेपी
कांग्रेस
आप
गौतम गंभीर
अरविंदर सिंह लवली
आतिशी
गौतम गंभीर जीते
नई दिल्लीबीजेपी
कांग्रेस
आप
मीनाक्षी लेखी
अजय माकन
बृजेश गोयल
मीनाक्षी लेखी जीतीं
नार्थ ईस्ट दिल्लीबीजेपी
कांग्रेस
आप
मनोज तिवारी
शीला दीक्षित
दिलीप पांडेय
मनोज तिवारी जीते
नार्थ वेस्ट दिल्लीबीजेपी
कांग्रेस
आप
हंस राज हंस
राजेश लिलोठिया
गुग्गन सिंह
हंस राज हंस जीते
साउथ दिल्लीबीजेपी
कांग्रेस
आप
रमेश बिधुड़ी
विजेंदर सिंह
राघव चड्ढा
रमेश बिधुड़ी जीते
वेस्ट दिल्लीबीजेपी
कांग्रेस
आप
प्रवेश वर्मा
महाबल मिश्रा
बलबीर सिंह जाखड़
प्रवेश वर्मा

 

Related Posts