यूपी रैली में हो सकता है स्नाइपर हमला, DGP ने जारी किया अलर्ट

आशंका जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव में नेताओं की रैलियों में स्नाइपर हमला किया जा सकता है.

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में रैलियों का रविवार होने वाला है. यूपी पुलिस महानिदेशक (DGP) ओम प्रकाश सिंह ने इन रैलियों को देखते हुए आतंकी हमले की आशंका जताई है और राज्य में अलर्ट जारी किया है. DGP का कहना है कि आतंकी स्नाइपर राइफल से हमला कर सकते हैं.

उन्होंने राज्य की सुरक्षा एजेंसियों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है कि वीआईपी रैली से पहले ही काउंटर स्नाइपर का प्रबंध कर लिया जाए, ताकि स्नाइपर हमलों से निपटा जा सके. डीजीपी ने यह चिट्ठी डीजी कानून व्यवस्था, एडीजी सुरक्षा, एडीजी एटीएस सहित प्रदेशभर के सभी एडीजी, आईजी और डीआईजी को भेजी है.

रैलियों का रविवार

बीएसपी, एसपी और आरएलडी महागठबंधन की लोकसभा चुनाव के लिये पहली संयुक्त रैली की शुरुआत आज से सहारनपुर के देवबंद से होगी, जहां पहले चरण में 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं.

बहुजन समाज पार्टी द्वारा शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया कि ‘बीएसपी-एसपी-आरएलडी की पहली संयुक्त रैली सात अप्रैल रविवार को सहारनपुर जिले के देवबन्द में होगी. देवबन्द की यह रैली जामिया तिब्बिया मेडिकल कॉलेज के पास आयोजित की गई है.’

इस रैली को बीएसपी सुप्रीमो मायावती संबोधित करेंगी. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि देवबंद की रैली में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहेंगे. यह पहली बार होगा कि महागठबंधन की तीनों पार्टियों के प्रमुख नेता एक ही मंच पर होंगे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटों पर हो रहे आमचुनाव में बीएसपी- समाजवादी पार्टी और आरएलडी पहली बार महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रही हैं.