नालायकों, 500 साल मुसलमानों का राज रहा तब धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा, अब क्या बिगड़ेगा: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं. उनके खिलाफ बीजेपी ने 2008 मालेगांव बम धमाकों की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है.

नई दिल्ली: छठे चरण का चुनाव खत्म हो गया है और तैयारी है सातवें चरण की. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर पार्टी की तरफ से विरोधियों पर हमला करने की कमान थाम ली है. उन्होंने बुधवार को एक चुनावी सभा में बीजेपी के हिंदुत्व वाले एजेंडे पर निशाना साधा.

दिग्विजय ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि वे लोग कहते हैं कि हिंदू धर्म खतरे में हैं. साढ़े पांच सौ साल तक मुसलमानों का राज रहा तब धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा तो अब क्या बिगड़ेगा. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि सनातन धर्म क्या इतना कमजोर है जो किसी के कहने से खतरा हो जाएगा.

मालूम हो कि वह भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं. उनके खिलाफ बीजेपी ने 2008 मालेगांव बम धमाकों की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है. प्रज्ञा साध्वी के चोले में रहती हैं और बीजेपी के हिंदुत्व के एजेंडे के लिए एक बड़ा नाम भी हैं. हालांकि अपनी लोकसभा सीट पर चुनाव होने के पहले तक दिग्विजय ने हिंदुत्व के खिलाफ कोई बड़ा बयान नहीं दिया था.

हालांकि भोपाल सीट पर मतदान होने के बाद वह इस मुद्दे को लेकर मुखरता से बीजेपी पर हमला कर रहे हैं.  चुनाव के सातवें चरण की तैयारी में आयोजित एक सभा में उन्होंने कहा, “अरे नालायकों! साढ़े पांच सौ साल मुसलमानों का राज रहा तो तुम्हारे धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा तो अब क्या बिगड़ेगा? सनातन धर्म क्या इतना कमजोर है कि किसी के कहने से खतरे में आ जाएगा?”

ये भी पढ़ें: ‘बगदीदी बनने का आपका सपना हम तोड़कर रहेंगे’, ममता बनर्जी पर योगी का तंज