गिरिराज ने कहा, ‘कब्र के लिए तीन हाथ जमीन चाहिए तो वंदे मातरम गाना होगा,’ EC ने भेजा नोटिस

विपक्षी दलों पर हमला करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि कुछ लोग बिहार की धरती को रक्तरंजित करना चाहते हैं, सांप्रदायिक आग फैलाना चाह रहे हैं.
गिरिराज सिंह, गिरिराज ने कहा, ‘कब्र के लिए तीन हाथ जमीन चाहिए तो वंदे मातरम गाना होगा,’ EC ने भेजा नोटिस

पटना: विवादित बयानबाजी को लेकर सुर्खियों में बने रहने वाले बीजेपी नेता गिरिराज सिंह पर गुरुवार को आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है. बिहार के बेगूसराय से बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए इस सीट से उनके खिलाफ लड़ रहे उम्मीदवारों पर हमला करते हुए मुस्लिम समुदाय के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

उन्होंने कहा कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा. उनके इस बयान के बाद बेगूसराय के जिलाधिकारी ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कराया है और इसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भी भेजी है.

विपक्षी दलों पर हमला करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि कुछ लोग बिहार की धरती को रक्तरंजित करना चाहते हैं, सांप्रदायिक आग फैलाना चाह रहे हैं, लेकिन बीजेपी जब तक है न बिहार में ऐसा होगा और न बेगूसराय की धरती पर वे ऐसा होने देंगे.

मालूम हो कि इस बार बेगूसराय सीट से सीपीआई के टिकट पर जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार चुनावी मैदान में हैं. उनको महागठबंधन का समर्थन प्राप्त है. ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह को इस सीट पर करारी चुनौती मिलने वाली है.

Related Posts