500 रुपये देकर यूपी में वोटिंग से एक दिन पहले ही उंगलियों पर लगा दी नीली स्याही, जांच के आदेश

चंदौली के तारा जिवानपुर के कई लोगों ने रविवार को दावा किया था कि कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनकी उंगली पर जबरन स्याही लगा दी.
Lok Sabha Election 2019, 500 रुपये देकर यूपी में वोटिंग से एक दिन पहले ही उंगलियों पर लगा दी नीली स्याही, जांच के आदेश

लखनऊ: चंदौली में लोगों को 500 – 500 रुपये देने और उंगली पर स्याही लगाने के मामले पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है. मामले के सामने आते ही चंदौली के डीएम और एसपी को तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दे दिए गए हैं.

वहीं इस मामले पर अपर निर्वाचन अधिकारी बीडीआर तिवारी का कहना है कि एफआईआर लिखी जा चुकी है और मामले की जांच हो रही है.

चंदौली के तारा जिवानपुर के कई लोगों ने रविवार को दावा किया था कि कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनकी उंगली पर जबरन स्याही लगा दी. ग्रामीणों का कहना था कि शनिवार को उनके गांव को तीन लोगों ने उन्हें 500-500 रुपए दिए और कहा कि वे बीजेपी से हैं.

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रामीणों ने कहा, “वे लोग बीजेपी से थे और उन्होंने हमसे पार्टी को वोट देने के लिए कहा और साथ ही ये भी कहा कि इस बारे में किसी से न कहें.”

रिपोर्ट्स के अनुसार, चंदौली के एसडीएम हर्ष ने बताया कि कुछ लोग अपनी शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंचे हैं. ग्रामीणों की शिकायत के बाद दोषियों पर पूरी कार्रवाई की जाएगी. हर्ष ने कहा, “ग्रामीण अभी बी अपना वोट दे सकते हैं क्योंकि उनकी एफआईआर में यह मेंशन है कि उनकी उंगली पर जबरन स्याही लगाई गई है.”

Related Posts