केदारनाथ यात्रा से पहले पीएम मोदी को चुनाव आयोग ने दिलाई आचार संहिता की याद

गुरुवार को अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के खत्म होने के बाद चुनाव आयोग को पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की यात्रा पर उत्तराखंड जा रहे हैं. इसी पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने पीएमओ से जानकारी मांगी थी.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि शनिवार से उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं. 18 मई को पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम के दर्शन किए और 19 मई को वे ब्रदीनाथ पहुंचकर दर्शन करेंगे. वहीं मोदी की केदारनाथ यात्रा से पहले चुनाय आयोग ने पीएम को आचार संहिता की याद दिलाई है.

गुरुवार को अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के खत्म होने के बाद चुनाव आयोग को पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की यात्रा पर उत्तराखंड जा रहे हैं. पीएम के इस दौरे को लेकर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए पीएमओ को याद दिलाया की लोकसभा चुनाव के लिए लागू की गई आचार संहिता अभी भी जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चुनाव आयोग ने पीएमओ से पीएम मोदी की यात्रा को लेकर जानकारी मांगी थी. हालांकि ये एक आधिकारिक दौरा होने के बाद चुनाव आयोग ने पीएमओ को बस याद दिलाया है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद 10 मार्च से लागू आचार संहिता अभी भी प्रभावी है.

शुक्रवार शाम 5 बजे अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया था. 19 मई को आखिरी चरण के लिए 59 लोकसभा सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिनमें बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश शामिल है.

ये भी पढ़ें-   वाराणसी में वोटिंग से पहले केदारनाथ धाम की शरण में पीएम नरेंद्र मोदी

वाराणसी सीट पर चुनावी खर्च में पीएम नरेंद्र मोदी से आगे हैं कांग्रेस के अजय राय