बिहार में मुस्लिमों पर दिए बयान को लेकर घिरे नवजोत सिंह सिद्धू, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

बिहार के कटिहार में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने विवादित बयान दिया था.

नई दिल्ली: बिहार (Bihar) के कटिहार (Katihar) में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के प्रचार के दौरान विवादित बयान देने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को चुनाव आयोग (EC) ने नोटिस भेजा है. यह नोटिस सिद्धू के चंडीगढ़ स्थित आवास पर भेजा गया है.

कटिहार संसदीय क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने मुस्लिम मतदाताओं से अपील करते हुए कहा, “मैं आपको चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम भाइयों, ये आपको बांट रहे हैं, यहां ओवैसी जैसों लोगों को लाकर नई पार्टी खड़ी कर आप सभी मुस्लिम भाइयों की वोटों का बंटवारा करना चाहते हैं. सिद्धू ने आगे कहा कि अगर आप सभी लोग एक साथ मिलकर वोट करेंगे तो मोदी सुलट जाएगा.”

सिद्धू के इस बयान के बाद उनकी खूब आलोचना भी हुई थी. चुनाव आयोन ने इस बयान पर संज्ञान लेते हुए कटिहार के चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट भी मांगी थी. इस बयान को लेकर सिद्धू के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर मुकदमा भी दर्ज कराया गया था.

2014 के लोकसभा चुनाव में कटिहार सीट से Nationalist Congress Party के तारिक अनवर पांचवीं बार जीत दर्ज करने में कामयाब रहे थे और भाजपा के टिकट पर लगातार तीन बार सांसद चुने गए निखिल कुमार चौधरी चुनाव हार गए थे.

ये भी पढ़ें, तीन बार सांसद रहे कांग्रेस नेता एस.कृष्ण कुमार ने थामा BJP का दामन

ये भी पढ़ें, ये BJP प्रत्याशी कह रही हैं मौका मिले तो फर्जी वोट डाल देना, देखें VIDEO