Exit Poll 2019: मीडिया पर भड़के आप नेता संजय सिंह-महबूबा मुफ्ती, याद दिलाया 2004

TV9 भारतवर्ष और सी-वोटर के Exit Poll के मुताबिक इस बार बीजेपी को कुल 236 सीटें मिल सकती हैं जबकि एनडीए को 287 सीट मिलने का अनुमान है.
महबूबा मुफ्ती, Exit Poll 2019: मीडिया पर भड़के आप नेता संजय सिंह-महबूबा मुफ्ती, याद दिलाया 2004

श्रीनगर: लोकसभा चुनाव के सातों चरणों के मतदान हो चुके हैं. मतदान के बाद आए एग्जिट पोल ने विपक्ष की नींद उड़ा दी है. लगभग सभी सर्वों में एनडीए की सरकार पूर्ण बहुमत से बनती नजर आ रही है. अब इस  बात पर सियासत भी जमकर गर्माने लगी है. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर मीडिया पर निशाना साधा है.

पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा, ” ज्यादातर न्यूज़ एंकर एग्जिट पोल के रिजल्ट के बारे में अपने उल्लास को छिपा नहीं सकते हैं जैसे कि कैंडी स्टोर में बच्चों को छोड़ दिया गया हो. तेरी आन कह यूं खुश है दिल से, जैसे की बुलबुल बहार की खातिर.”

आप नेता संजय सिंह ने भी मीडिया को आड़े हाथों लिया. संजय सिंह ने एक के  बाद एक कई ट्वीट किए. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, “TV के वैज्ञानिकों अगर थोड़ी शर्म हो तो 2004 का EXIT Poll याद कर लेना, 2013, 2015 में दिल्ली विधान पर अपना EXIT Poll याद कर लेना, छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश राजस्थान पर अपना EXIT Poll याद कर लेना 2019 में भी आपका BJP जिताओ अभियान फ़ेल साबित होगा.”

TV9 भारतवर्ष और सी-वोटर के Exit Poll के मुताबिक इस बार बीजेपी को कुल 236 सीटें मिल सकती हैं जबकि एनडीए को 287 सीट मिलने का अनुमान है. बता दें कि पिछली बार यानि कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 282 सीटें हासिल की थी जबकि कुल मिलाकर एनडीए के पास 336 सीटें मिली थीं. ऐसे में बीजेपी को इस बार वोटों को नुकसान होता दिख रहा है.

वहीं बात कांग्रेस की करें तो इस बार भले ही उनकी संख्या बढ़ी हो लेकिन वो इस बार भी 100 से नीचे ही दिखाई दे रही हैं. सी-वोटर के Exit Poll के मुताबिक कांग्रेस इस बार भी 80 सीटों पर ही सिमट जाएगी जबकि उनकी अन्य सहयोगी पार्टी को 48 सीटें मिलने का अनुमान है.

वहीं यूपी में सपा, बसपा और आरएलडी को 40 सीट मिलने का अनुमान है. जबकि कांग्रेस एक बार फिर से 2014 का इतिहास दोहराते हुए रायबरेली और अमेठी सीट तक सीमित रह जाएगी. यहां पर बीजेपी को भारी नुकसान होता दिखाई दे रहा है. बीजेपी पिछली बार यूपी में 71 सीट जीतने में कामयाब रही थी लेकिन इस बार वो 37 सीटों तक सिमटती दिखाई दे रही है. यानी कि देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में बीजेपी को सबसे भारी नुकसान होता दिखाई दे रहा है.

Related Posts