BJP की जीत वाले एग्जिट पोल को उसके ही सहयोगी AIADMK ने बताया “झूठा”

बीजेपी का सहयोगी दल एआईएडीएमके भले ही इन एग्जीट पोल का खंडन कर रहा हो लेकिन बीजेपी इन नतीजों के बाद जश्न की स्थिति में है.
एग्जिट पोल, BJP की जीत वाले एग्जिट पोल को उसके ही सहयोगी AIADMK ने बताया “झूठा”

चेन्नई: जहां तमाम एग्जिट पोल लोकसभा चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत की भविष्यवाणी कर रहे हैं. तो दूसरी तरफ उन्ही के गठबंधन एनडीए का एक सहयोगी दल इन्हें “झूठा” बता रहा है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके के नेता ई पलानीस्वामी ने मीडिया से बातचीत में कहा, “एग्जिट पोल झूठ हैं.”

इसी के साथ पलानीस्वामी ने दावा किया कि एआईडीएमके गठबंधन तमिलनाडु और पुडुचेरी की सभी 39 सीट जीत रहा है. हालांकि तमाम एग्जिट पोल तमिलनाडु में डीएमके को ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करते हुए बता रहे हैं. जबकि एआईडीएमके के हाथों से कुछ सीटों के छिटकने की भविष्यवाणी भी एग्जिट पोल में की जा रही है.

ये भी पढ़ें: अमेठी में राहुल, मैनपुरी में मुलायम की सीट पर फंसा पेंच, जानें UP की VVIP सीटों का एग्जिट पोल

मालूम हो कि पिछले लोकसभा चुनाव में एआईडीएमके ने जयललिता के नेतृत्व में 39 में से 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी. पार्टी को राज्य में कुल वोट शेयर का 45 फीसदी भी मिला था. तमिलनाडु में 38 सीटों पर ही मतदान हो रहा है. वेल्लोर सीट पर भारी मात्रा में कैस मिलने के चलते इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था.

बीजेपी का सहयोगी दल एआईएडीएमके भले ही इन एग्जीट पोल का खंडन कर रहा हो लेकिन बीजेपी इन नतीजों के बाद जश्न की स्थिति में है. दरअसल तमाम पोल्स में बीजेपी को पिछले चुनावों की तुलना ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है. हालांकि ये सिर्फ एग्जिट पोल्स हैं असली चुनावी नतीजा 23 मई को आएगा.

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग से मिला BJP का प्रतिनिधिमंडल, बंगाल में फिर से चुनाव कराने की मांग

Related Posts