यूपी के लिए BSP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

बीएसपी ने सहारनपुर लोकसभा सीट से हाजी फजर्लुरहमान को अपना उम्मीदवार बनाया है. नगीना लोकसभा सीट से गिरीश चन्द्र बीएसपी उम्मीदवार होंगे.

लखनऊ: बीएसपी ने उत्तर प्रदेश में गठबंधन के तहत तय की गयी अपनी कोटे की सीटों के लिए 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट शुक्रवार को जारी कर दी. बहुजन समाज पार्टी नेता रामवीर उपाध्याय की पत्नी सीमा उपाध्याय को अलीगढ़ से टिकट नहीं मिला है. यहां से अजीत बालियान बीएसपी उम्मीदवार होंगे.

बीएसपी ने सहारनपुर लोकसभा सीट से हाजी फजर्लुरहमान को अपना उम्मीदवार बनाया है. नगीना लोकसभा सीट से गिरीश चन्द्र बीएसपी उम्मीदवार होंगे. हाजी मोहम्मद याकूब मेरठ लोकसभा सीट से बीएसपी के उम्मीदवार होंगे. आगरा से मनोज कुमार सोनी ताल ठोकेंगे. वहीं, योगेश वर्मा बुलंदशहर से बीएसपी उम्मीदवार होंगे. उधर, मुरादाबाद मंडल की नगीना सीट पर बसपा के प्रत्याशी गिरीश चंद्र को टिकट मिलने के बाद विरोध में सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन में जुट गए.

Lok Sabha Election 2019, यूपी के लिए BSP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

मायावती ने घोषित किये 20 स्टार प्रचारक
बसपा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. बसपा प्रमुख ने अपने भतीजे आकाश आनंद को भी स्टार प्रचारक बनाया है. आकाश युवा चेहरा हैं और वे पार्टी से नौजवानों को जोड़ने का काम करेंगे. आकाश मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं. लंदन से एमबीए करने वाले आकाश को मायावती ने 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हारने के बाद सहारनपुर की रैली में सुनियोजित तरीके से लांच किया था.

पहले चरण के लिए बनाए गए स्टार प्रचारकों में मायावती, सतीश चंद्र मिश्रा,आकाश आनंद, आर.एस कुशवाहा, समसुद्दीन राईन, राजकुमार गौतम, नरेश गौतम, सुरेश कश्यप, महिपाल सिंह माजरा, जनेश्वर प्रसाद, राजकुमार, प्रेमचंद्र गौतम, सतपाल पीपला, कमल सिंह राज, मुरारी लाल केन, दिनेश काजीपुर, रवि जाटव, रणविजय सिंह और पूजन प्रसाद शामिल हैं.