क्रिकेटर गौतम गंभीर ने थामा BJP का दामन, इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

गंभीर के पार्टी में शामिल होने के बाद से यह कयास लगाए जाने शुरू हो गए है कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में खड़े हो सकते हैं और उन्हें नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी चुनावी मैदान में उतारेगी.
Gautam Gambhir BJP, क्रिकेटर गौतम गंभीर ने थामा BJP का दामन, इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर क्रिकेट के बाद अब राजनीति में हाथ आजमाने जा रहे हैं. क्रिकेट जगत के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अरुण जेटली और रवि शंकर प्रसाद की मौजूदगी में गौतम गंभीर को बीजेपी में शामिल किया गया.

गौतम गंभीर के पार्टी में शामिल होने के बाद से यह कयास लगाए जाने शुरू हो गए है कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में खड़े हो सकते हैं और उन्हें नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी चुनावी मैदान में उतारेगी. हालांकि अभी बीजेपी की तरफ से इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

गौतम गंभीर के बीजेपी की तरफ से लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में अरुण जेटली से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी पर छोड़ दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, “हमारी कैडर-बेस्ड पार्टी है, लेकिन अब हम विभिन्न फील्ड से आने वाले लोगों को पार्टी के साथ जोड़ रहे हैं.” गौतम गंभीर को पार्टी में शामिल करने की घोषणा करते हुए जेटली ने कहा कि “यह एंट्री पार्टी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. हमें पूरा विश्वास है कि गौतम गंभीर के आने से पार्टी को फायद पहुंचेगा.”

वहीं रवि शंकर प्रसाद ने कहा, “गौतम गंभीर भारत के लिए कई क्रिकेट मैच खेल चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से प्रभावित होकर गंभीर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.”

बीजेपी में शामिल होने और राजनीति में आने को लेकर गौतम गंभीर ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री से बहुत प्रभावित हूं और उनकी नीतियों से काफी खुश हूं. यहीं कारण है कि मैं बीजेपी ज्वाइन कर रहा हूं. मैंने क्रिकेट में सबकुछ किया है और यह एक बहुत अच्छा प्लेटफॉर्म है जहां से देश के लिए बहुत कुछ अच्छा किया जा सकता है.”

Related Posts