कन्हैया-शरद-शत्रुघ्न जैसे दिग्गजों में कौन मार रहा बाजी, जानें बिहार की VVIP सीटों का हाल

बिहार में इस बार कन्हैया कुमार, गिरिराज सिंह, रवि शंकर प्रसाद, शत्रुघ्न सिन्हा, मीसा भारती जैसे कई दिग्गज नेताओं की किस्मत का फैसला होना है. चलिए जानते हैं किसका पलड़ा है भारी.

नई दिल्ली: इलेक्शन कमीशन अबसे थोड़ी ही देर बाद लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे जारी करेगा. पूरे देश की नजर इन नतीजों पर बनी हुई है. सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं. वहीं, एग्जिट पोल में केंद्र में भाजपा की सरकार बनती दिख रही है. बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. यहां पर इस बार कन्हैया कुमार, गिरिराज सिंह, रवि शंकर प्रसाद, शत्रुघ्न सिन्हा, मीसा भारती जैसे कई दिग्गज नेताओं की किस्मत का फैसला होना है. चलिए जानते हैं कि बिहार की हाई प्रोफाइल सीटों पर कौन जीतता नजर आ रहा है.

बेगूसराय
बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट पर भी हर किसी की नजर है. बेगूसराय में गिरिराज सिंह, कन्हैया कुमार और तनवीर हसन के बीच लड़ाई है. एग्जिट पोल की मानें तो गिरिराज इस लड़ाई में आगे निकलते नजर आ रहे हैं. हालांकि मुकाबला कड़ा हो सकता है.

मधेपुरा
बिहार की मधेपुरा लोकसभा सीट पर हर किसी की नजर बनी हुई है. यहां पर आरजेडी के शरद यादव, जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव और निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव के बीच मुकाबला है. एग्जिट पोल बता रहे हैं कि मधेपुरा में शरद यादव पीछे चल रहे हैं. जेडीयू प्रत्याशी के जीतने की बात कही जा रही है.

जमुई
लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान जमुई लोकसभा सीट से प्रत्याशी हैं. चिराग का मुकाबला आरएलएसपी उम्मीदवार भूदेव चौधरी से है. एग्जिट पोल के मुताबिक, चिराग की स्थिति काफी मजबूत है और उनका जीतना तय माना जा रहा है.

पूर्वी चंपारण
राधा मोहन सिंह पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं. एग्जिट पोल की मानें तो राधा मोहन सिंह का जीतना तय है. यहां पर बीजेपी उम्मीदवार का मुकाबला महागठबंधन प्रत्याशी आकाश सिंह से है.

पटना साहिब
बिहार की पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी प्रत्याशी रवि शंकर प्रसाद टक्कर दे रहे हैं. एग्जिट बोल बता रहे हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा ये मुकाबला हार रहे हैं. रवि शंकर प्रसाद के जीतने की उम्मीद है.

पाटलिपुत्र
लालू प्रसाद की बेटी और RJD नेता मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से ताल ठोंक रही हैं. मीसा का मुकाबला BJP के राम कृपाल यादव से है. एग्जिट पोल के मुताबिक, मीसा और राम कृपाल में इस बार कड़ी टक्कर है. इस टक्कर में बीजेपी प्रत्याशी बाजी मारते नजर आ रहे हैं.

सारण
एग्जिट पोल बता रहे हैं कि बिहार की सारण लोकसभा सीट BJP के खाते में जा सकती है. यहां से BJP के राजीव प्रताप रुड़ी के जीतने की संभावना है. बीजेपी प्रत्याशी का यहां पर RJD उम्मीदवार चंद्रिका राय से मुकाबला है.

ये भी पढ़ें-

अमेठी में राहुल, मैनपुरी में मुलायम की सीट पर फंसा पेंच, जानें UP की VVIP सीटों का एग्जिट पोल

BJP की जीत वाले एग्जिट पोल को उसके ही सहयोगी AIADMK ने बताया “झूठा”

एक्ज़िट पोल के असर में 10 साल की सबसे बड़ी बढ़त के साथ बंद हुआ बाज़ार