Himachal Pradesh Loksabha Result 2019: BJP ने हिमाचल में भी किया क्लीन स्वीप, वीरभद्र सिंह ने दी बधाई

छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव जीत गए हैं और कांग्रेस पार्टी हार गई है.
loksabha-election-2019, Himachal Pradesh Loksabha Result 2019: BJP ने हिमाचल में भी किया क्लीन स्वीप, वीरभद्र सिंह ने दी बधाई

शिमला: हिमाचल प्रदेश में भी लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया है. राज्य की सभी 4 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमा लिया है. इससे पहले 2014 में भी बीजेपी हिमाचल प्रदेश में चारों सीटों पर काबिज हुई थी. इनमें कांगड़ा संसदीय सीट से शांता कुमार, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, शिमला से वीरेंद्र कश्यप और मंडी से राम स्वरूप शर्मा जीते थे.

छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव जीत गए हैं और कांग्रेस पार्टी हार गई है. उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा, “हम हार गए हैं, मोदी जीत गए हैं.”

सिंह ने कहा कि मोदी को बहुमत मिलने के लिए बधाई. कांग्रेस को आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी का कार्यकाल देश हित पर ध्यान केंद्रित करेगा.”

राज्य में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है. यहां से पार्टी सभी चारों सीटों पर एक बार फिर जीत प्राप्त करने में सफल हुई है. वहीं, कांग्रेस इस बार भी राज्य में एक भी सीट नहीं जीत पाई है.

PartyLeadingWon
BJP04
INC00
Others00
SeatPartyCandidateResult
कांगड़ाबीजेपी
कांग्रेस
किशन कपूर
पवन काजल
किशन कपूर जीते
हमीरपुरबीजेपी
कांग्रेस
अनुराग ठाकुर
राम लाल ठाकुर
अनुराग ठाकुर जीते
मंडीबीजेपी
कांग्रेस
रामस्वरूप शर्मा
आशरे शर्मा
रामस्वरूप शर्मा जीते
शिमलाबीजेपी
कांग्रेस
सुरेश कश्यप
धनी राम शांडिल्य
सुरेश कश्यप जीते

Related Posts