“कांग्रेस को 40 से ज्यादा सीटें मिलीं तो क्या PM मोदी विजय चौक में लगाएंगे फांसी?”

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और सांसद शोभा करंदलाजे ने मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान की आलोचना करते हुए उनसे बयान को लेकर माफी मांगने की बात कही है.
Stung by pm narendra modi, “कांग्रेस को 40 से ज्यादा सीटें मिलीं तो क्या PM मोदी विजय चौक में लगाएंगे फांसी?”

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दौरान जहां छठे चरण की मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, वहीं अलग-अलग पार्टियों का एक-दूसरे पर पलटवार जारी है. इसी ओर रुख करते हुए कर्नाटक के चिंचोली में रैली को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता खड़गे ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है.

खड़गे ने कहा, ‘यहां बैठे लोग इस देश का भविष्य तय करने जा रहे हैं. सुभाष और हमारा भविष्य आपके हाथों में है, बीजेपी-मोदी के हाथों में नहीं है.’

‘मोदी जहां भी जाते हैं, कहते हैं कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी. क्या आपमें से कोई भी इसे मानता है? अगर हमें लोकसभा चुनाव में 40 से ज्यादा सीटें मिल गयीं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे?’

जाहिर है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने 44 सीटें हासिल की थी.

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और सांसद शोभा करंदलाजे ने खड़गे से इस बयान को लेकर माफी मांगने की बात कही है. उन्होंने कहा, ‘खड़गे जैसे वरिष्ठ नेता से ऐसे अशोभनीय बयान की उम्मीद नहीं थी‘.

ये पहली बार नहीं है जब खड़गे ने पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी की है. इससे पहले भी खड़गे ने रैली में पीएम को अपने तर्कों में घेरा था. उन्होंने कहा, ‘खुद को पिछड़ी जाति का बताने वाले मोदी सिर्फ धनवानों की मदद कर रहे हैं’.

इसके अलावा खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना जर्मनी के तानाशाह हिटलर से कर डाली थी. खड़गे ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, ‘मोदी इस देश में वैसी ही तानाशाही लाने की कोशिश कर रहे हैं जैसी तानाशाही हिटलर ने जर्मनी में की थी. हमारा संविधान खतरे में है और हमें इसे तबाही से रोकने के लिए बीजेपी से लड़ने की जरूरत है’.

बता दें कि मौजूदा विधायक उमेश जाधव के इस्तीफे के बाद चिंचोली में उपचुनाव हो रहा है. जाधव कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं और गुलबर्गा से लोकसभा चुनाव की जंग में उतरे हैं.

ये भी पढ़ें- जनता से वोट की अपील करने वाले दिग्विजय सिंह ने खुद नहीं डाला वोट

Related Posts