17 मई 2014 को सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी से पहुंचा सबसे बड़ा नुकसान: PM मोदी

आप लोगों के बीच मैं धन्यवाद करने आया हूं. जिस यात्रा को हमने शुरू किया उसे आगे बढ़ाने के लिए भी हमें आपका आशीर्वाद चाहिए- नरेंद्र मोदी
Loksabha Election 2019, 17 मई 2014 को सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी से पहुंचा सबसे बड़ा नुकसान: PM मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए. इस दौरान अमित शाह ने सबसे पहले पत्रकारों को संबोधित किया और इसके बाद मोदी सरकार के पांच सालों का पूरा लेखा-जोखा पेश किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “पिछली बार 16 मई 2014 में लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आया था. आज 17 मई है. 17 मई को देश के सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी से सबसे बड़ा नुकसान हुआ था. अरबों-खरबों का नुकसान हुआ था. यानी ईमानदारी की शुरुआत 17 मई को हो गई थी, मेरे शपथ ग्रहण से पहले. क्योंकि उस समय जो सट्टा बाजार चलता था, वो कांग्रेस की 150 सीटों के लिए था. वहीं बीजेपी की 218 से 275 सीटों के आसपास था, और सब के सब डूब गए थे”.

बता दें कि 2014 चुनावों के दौरान पीएम मोदी सट्टा बाजार में नंबर एक पर थे. इसके मुताबिक भारतीय जनता पार्टी को 200 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी. जबकि कांग्रेस को 70 सीटें मिलने की बात कही जा रही थी. प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी सबसे आगे चल रही थी.

प्रधानमंत्री पद की रेस में मोदी के नाम पर सट्टे का भाव 47 पैसे का भाव तय था, जबकि राहुल गांधी पर 6.75 रुपए का दांव खेला गया था. यहां पर कम कीमत का मतलब जीत की संभावना ज्यादा और ज्यादा भाव का मतलब जीत की बहुत कम उम्मीद.

सट्टा बाजार में तय कीमत के मुताबिक भाजपा की 200 सीटें आने पर 26 पैसे, 210 सीटें जीतने पर 58 पैसे, 215 सीटें जीतने पर 1.10 रुपए, 220 सीटें जीतने पर 1.80 रुपए, और 225 सीटें जीतने पर 2.25 रुपए का दांव खेला जा रहा था.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि, “हमारी सरकार पूर्ण बहुमत वाली सरकार रही है. 5 साल जनता ने जो मुझे अपना आशीर्वाद दिया, अनेक उतार चढ़ाव आए होंगे, लेकिन हर समय देश साथ रहा. इसलिए ये चुनाव अभियान मेरे लिए जनता जनार्दन का 5 साल का आशीर्वाद अभियान रहा है. आप लोगों के बीच मैं धन्यवाद करने आया हूं. जिस यात्रा को हमने शुरू किया उसे आगे बढ़ाने के लिए भी हमें आपका आशीर्वाद चाहिए. मैं देख रहा हूं जनता पहले से ज्यादा बढ़ चढ़कर आशीर्वाद दे रही है”.

Related Posts