‘इंदिरा ने पाकिस्‍तान के दो टुकड़े किए, मगर उस पर वोट नहीं मांगे’, थरूर का PM मोदी पर हमला

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर ने PM मोदी पर निशाना साधते हुए इंदिरा गांधी का जिक्र किया.
इंदिरा, ‘इंदिरा ने पाकिस्‍तान के दो टुकड़े किए, मगर उस पर वोट नहीं मांगे’, थरूर का PM मोदी पर हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के नाम पर BJP के लिए ‘वोट मांगने’ को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है. तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर इंदिरा गांधी का उदाहरण दिया और मोदी पर कटाक्ष किया.

उन्‍होंने लिखा, “मोदी नॉन-स्‍टॉप बालाकोट की बात करते हैं. बालाकोट से बांग्‍लादेश दस लाख गुना बड़ा है. एक कांग्रेसी प्रधानमंत्री ने पाकिस्‍तान के दो टुकड़े किए और एक नया देश बना दिया. लेकिन इंदिरा गांधी ने उसका इस्‍तेमाल कभी वोट मांगने के लिए नहीं किया. एक जिम्‍मेदार प्रधानमंत्री राष्‍ट्रहित में जो जरूरी होता है, वह करता है, लेकिन उसका ढिंढोरा नहीं पीटता.

पीएम मोदी, अमित शाह करते रहे हैं बालाकोट का जिक्र

प्रधानमंत्री मोदी अपनी चुनावी रैलियों में पाकिस्तान पर किए गए बालाकोट हमले और अजहर मसूद पर लगाए गए प्रतिबंध का जिक्र करते रहे हैं. मध्‍य प्रदेश की एक जनसभा में मोदी ने कहा था, “कांग्रेस की नीतियों का ही नतीजा था कि पाकिस्तान से आतंकी आकर हमारे देश में आए दिन बम विस्फोट किया करते थे और बाद में भारत को ही धमकाते थे. इसके बाद भारत की मजबूर सरकार दुनिया भर में जाकर रोती थी. वहीं भाजपा की अगुवाई वाली मजबूत राजग सरकार एक पुख्ता रणनीति के साथ मैदान में उतरी. आतंक के आकाओं को स्पष्ट हो गया है कि नया हिदुस्तान अब घर में घुसकर मारता है.”

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह भी बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के नाम पर BJP के पक्ष में माहौल बनाते रहे हैं. 9 मई को यूपी के श्रावस्‍ती में शाह ने कहा था, “दस साल तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और प्रदेश में सपा-बसपा सरकार थी. जवानों के सिर काट दिए जाते थे. पाकिस्तान में उन्हें ले जाकर अपमानित किया जाता था लेकिन मौनी बाबा (पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह) कुछ नहीं कहते थे. पुलवामा में हमला हुआ देश में गुस्सा, निराशा और हताशा थी. पाकिस्तान ने सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी. पाकिस्तान को लगा मोदी सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे, मोदी भी 56 इंच की छाती वाले हैं उन्होंने वायु सेना को बुलाकर बालाकोट में एयर स्ट्राइक करा दी.

ये भी पढ़ें

हो गया एयर स्ट्राइक-वाटर स्ट्राइक, अब भूगोल से हटा देंगे पाकिस्तान का नाम, बोले गिरिराज सिंह

बालाकोट स्ट्राइक पर विदेशी पत्रकार का दावा, 170 आतंकी ढेर 45 का इलाज अब भी जारी

Related Posts