कार्यकाल संभालने के अगले दिन ही जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से मिले गृह मंत्री अमित शाह

अमरनाथ और सुरक्षा व्यवस्ता के अलावा दोनों नेताओं के बीच राज्य के विकास के कई मुद्दों पर बातचीत हुई.
सत्यपाल मलिक, कार्यकाल संभालने के अगले दिन ही जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से मिले गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली: गृह मंत्री के तौर पर कार्यकाल संभालने के अगले ही दिन अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक से मुलाकात की. करीब 15 मिनट तक चली इस मुलाकात में मलिक ने शाह को राज्य के सुरक्षा हालातों से अवगत कराया. साथ ही अमरनाथ की यात्रा को लेकर भी उन्हें जानकारी दी. अमरनाथ की यात्रा एक जुलाई से 15 अगस्त तक चलेगी.

अमरनाथ और सुरक्षा व्यवस्ता के अलावा दोनों नेताओं के बीच राज्य के विकास के कई मुद्दों पर बातचीत हुई. गृह मंत्री से मुलाकात के बाद जम्मू कश्मीर के गवर्नर ने पत्रकार वार्ता की. उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘मैंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की जिसमें सुरक्षा मामलों और विकास के मुद्दों पर चर्चा की.’

हालांकि राज्य में विधानसभा चुनाव के मसले पर चर्चा से सत्यपाल मलिक ने इनकार कर दिया. उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव कराने को लेकर हमारे बीच कोई चर्चा नहीं हुई क्योंकि ये मामला चुनाव आयोग के अधीन आता है.

मालूम हो कि जम्मू कश्मीर के गवर्नर के अलावा केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम और महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने भी शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इन मुलाकातों को शिष्टाचार भेंट बताया गया. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी अमित शाह से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें: नई सरकार बनते ही विवाद शुरू, जावेडकर बोले- किसी पर कोई भाषा थोपने का इरादा नहीं

Related Posts