22 दिन में गिर जाएगी कमलनाथ सरकार? कैलाश विजयवर्गीय की चेतावनी

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद वह 22 दिनों तक मुख्यमंत्री रहेंगे या नहीं, अभी तो इस पर प्रश्न चिन्ह है."

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल के नतीजे आते ही सियासी घमासान तेज हो गई है. तमाम पार्टियों के बीच बैठकों का दौर शुरू हो गया है. इस बीच केंद्र के अलावा राज्यों में भी सरकारें बनने और बिगड़ने की चर्चा हो रही है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक ऐसा ही बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ 22 दिन मुख्यमंत्री रहेंगे भी या नहीं, यह एक बड़ा प्रश्न है.

‘…अभी तो इस पर प्रश्न चिन्ह है’
विजयवर्गीय से इंदौर में संवाददाताओं ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ लगातार दावे कर रहे हैं कि राज्य की 29 में से 22 सीटें कांग्रेस जीतेगी. इस बारे में आपका क्या मत है? विजयवर्गीय ने कहा, “लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद वह 22 दिनों तक मुख्यमंत्री रहेंगे या नहीं, अभी तो इस पर प्रश्न चिन्ह है.”

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के कई नेताओं ने दावा किया कि चुनावी नतीजे आने के बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं रहेगी. अब इसी क्रम में विजयवर्गीय ने सीधे तौर पर सरकार गिरने की बात तो नहीं कही, मगर इशारों में साफ कर दिया है कि इस सरकार का ‘ज्यादा’ भविष्य नहीं है.

‘विधायकों को गांवों में घुसने नहीं दिया’
उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने कहा कि सरकार बनने के 10 दिन बाद कर्ज माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल देंगे. राहुल तो ऐसा नहीं कर पाए लेकिन कांग्रेस विधायक ऐसा कर देंगे, क्योंकि लोगों ने विधायकों को गांवों में घुसने नहीं दिया.”

विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं, जिसमें कांग्रेस की 114 और भाजपा की 109 सीटें हैं. कांग्रेस को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और निर्दलीय विधायकों ने समर्थन दिया है.

ये भी पढ़ें-

Exit Polls के आंकड़ों से जोश में BJP, MP गवर्नर से मांग- कमलनाथ से साबित करवाएं बहुमत

चुनाव खत्म, अब प्रज्ञा ठाकुर करने जा रही हैं कठोर तपस्या