किसान सम्मान योजना पर सवाल पूछ बुरे फंसे राजनाथ सिंह, लोग बोले- नहीं मिली किस्त

मोदी सरकार के कार्यकाल का महिमामंडन करते हुए राजनाथ सिंह ने लोगों से पूछ तो लिया कि उन्हें पीएम किसान सम्मान योजना के तहत पैसा मिला या नहीं, लेकिन लोगों से मिला रिएक्शन देख वे हैरान रह गए.

पूर्णिया: गृह मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए बिहार के पूर्णिया पहुंचे थे. यहां राजनाथ सिंह मोदी सरकार के पिछले पांच सालों के काम का गुणगान कर रहे थे और साथ ही मोदी सरकार द्वारा लॉन्च की गई वेलफेयर स्कीम्स के बारे में भी लोगों को संबोधित कर रहे थे.

सबसे पहले उन्होंने आयुष्मान भारत स्कीम पर बात की, फिर उन्होंने केंद्र सरकार की मुद्रा स्कीम के जरिए आठ करोड़ लोगों को फायदा पहुंचने की बात कही, लेकिन जब गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना को लेकर लोगों से सवाल किया तो उनकी किरकिरी हो गई.

रैली के दौरान राजनाथ सिंह ने लोगों से पूछा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत आपके खाते में 2 हजार रुपए आए हैं या नहीं? मेरे किसान भाइयो आपको पहली किस्त मिली है या नहीं? इसके बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि जिनको किस्त मिली है वो हाथ उठाएं. यह सवाल राजनाथ सिंह ने लोगों से 2 से 3 बार पूछा, जिसके बाद उनके इस सवाल पर जनसभा में बैठे एक भी व्यक्ति ने हाथ नहीं उठाया और लोग कहने लगे कि यहां किसी को पैसा नहीं मिला है.

बता दें कि मोदी सरकार ने पीएम किसान स्कीम के तहत उन किसानों को 6 हजार रुपए तीन किस्त में देने की बात कही थी, जिनके पास 2 हेक्टेयर से कम जमीन है. इसकी पहली किस्त 2 हजार रुपए फरवरी में रिलीज की गई थी, लेकिन पूर्णिया के किसानों को इसका लाभ नहीं मिल सका है, जिसका खुलासा राजनाथ सिंह की रैली में हो गया.

वहीं इस मामले के बाद कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधने का मौका मिल गया है. कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर राजनाथ सिंह का वो वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें लोग उनसे पैसा न मिलने की बात कह रहे हैं. इसके कैप्शन में कांग्रेस ने लिखा, “सच्चाई पर विजय की शुरुआत हो गई है. जुमलों का समय खत्म हो गया.”