32 बोर रिवॉल्वर, 1 डबल बैरल गन, जानें और क्या-क्या है देश के गृह मंत्री के पास?

साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह ने 2.9 करोड़ रुपए का ब्योरा अपने हलफनामे में दिया था. पिछले पांच सालों में उनकी और उनकी पत्नी की कमाई में दो करोड़ की वृद्धि हुई है.
Rajnath singh loksabha election 2019, 32 बोर रिवॉल्वर, 1 डबल बैरल गन, जानें और क्या-क्या है देश के गृह मंत्री के पास?

नई दिल्ली: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. लखनऊ लोकसभा सीट के लिए पांचवे चरण में 6 मई को चुनाव होना है. यहां नामांकन के लिए दाखिल किए गए हलफनामे में राजनाथ सिंह और उनकी पत्नी की कुल संपत्ति को ब्योरा 5 करोड़ रुपए दिया गया है.

साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह ने 2.9 करोड़ रुपए का ब्योरा अपने हलफनामे में दिया था. पिछले पांच सालों में उनकी और उनकी पत्नी की कमाई में दो करोड़ की वृद्धि हुई है, जिसके बाद यह राशि पांच करोड़ रुपए हो गई है.

राजनाथ सिंह ने अपने हलफनामे में यह भी बताया है कि उनके पास अपनी कोई गाड़ी नहीं है, लेकिन एक 32 बोर रिवॉल्वर और एक डबल बैरल गन है. इसके अलावा राजनाथ सिंह और उनके पत्नी के पास 800 ग्राम सोना है, जिसकी कुल कीमत 26 लाख रुपए है.

गृह मंत्री के पास चल संपत्ति 2 करोड़ रुपए है, जबकि अचल संपत्ति लगभग 3 करोड़ रुपए है. इनमें चंदौली जिले के पांच गांव भभुरा, जानीपुर, मुसाहिबपुर, बाघपुर और बहेलियापुर की जमीन शामिल है. राजनाथ सिंह के पास कुल पांच हेक्टेयर जमीन है, लेकिन उनका अपना कोई कमर्शियल प्लॉट नहीं है. इस हलफनामे में यह भी बताया गया है कि राजनाथ सिंह के पास लखनऊ के गोमतीनगर के विपुल खंड में एक घर भी है. यह घर उन्होंने 1997 में 3.6 लाख रुपए में खरीदा था.

वहीं इस एफिडेविट में यह भी बताया गया है कि गृह मंत्री के खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है.

Related Posts