वृद्धा की उंगली पर लगाई स्याही लेकिन वोट दे रहा कोई और, देखें वीडियो

वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति ने वृद्ध महिला से भी  बंगाली भाषा में पूछा कि क्या आपने वोट डाला, जिसके जवाब में वृद्धा ने हां में सिर हिलाया.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के जंगीपुरा लोकसभा सीट के लिए मालदोबा हाई स्कूल पर फर्ज़ी वोटिंग का मामला सामने आया है. इस मामलें में एक वीडियो भी सार्वजनिक हुआ है जिसमें बूथ पर बैठे एक पार्टी एजेंट को एक वृद्धा के लिए वोट डालते देखा जा सकता है.

दरअसल एक वृद्ध महिला लाइन में लगकर बूथ के अंदर दाखिल होती हैं इतना ही नहीं उनकी उंगली पर स्याही भी लगाई जाती है. लेकिन मतदान उनकी जगह पर एक अन्य व्यक्ति करता हुआ नज़र आता है. इस दौरान एक व्यक्ति वृद्ध महिला को सहारा देते हुए खड़ा था, इतना ही नहीं बूथ के अंदर पीठासीन अधिकारी समेत सभी पार्टियों के एजेंट भी बैठे हुए हैं लेकिन किसी ने कोई आपत्ति ज़ाहिर नहीं की.

हालांकि ये सब एक मोबाईल में रिकॉर्ड किया जा रहा था. बताया जा रहा है एक अन्य व्यक्ति जो मतदान करने पहुंचा था उसने सारी घटना को अपने मोबाईल में रिकॉर्ड कर लिया. वह मतदान केंद्र के अंदर भी दाखिल हुआ और बूथ पर बैठे एजेंट से पूछा कि आप किस पार्टी के एजेंट हैं. बताया जा रहा है कि वो सीपीआई का एजेंट था.

वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति ने वृद्ध महिला से भी  बंगाली भाषा में पूछा कि क्या आपने वोट डाला, जिसके जवाब में वृद्धा ने हां में सिर हिलाया.

इस वीडियो की वजह से बूथ नंबर 224 पर हो रही फ़र्जी वोटिंग का पोल तो खुला ही इसके साथ ही कई सारे सवाल भी खड़े हो रहे हैं.

–  सबसे पहली बात पीठासीन अधिकारी के सामने सब कुछ होता रहा लेकिन वो चुप रहे.
–  मतदाता केंद्र के अंदर अन्य पार्टी के एजेंट भी बैठे थे लेकिन किसी ने कोई सवाल खड़ा नहीं किया.
–  वृद्धा के साथ गए रिश्तेदार ने दूसरे को मतदान क्यों करने दिया.
–  इतना ही नहीं मतदाता केंद्र पर मोबाईल ले जाने की भी अनुमति नहीं होती है. वीडियो बनाने वाला शख़्स न केवल बाहर, बल्कि रिकॉर्डिंग करते हुए बूथ के अंदर भी चला गया.